ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRMCD चुनाव के नतीजों से पहले EVM की निगरानी, स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर तैनात हैं कार्यकर्ता

MCD चुनाव के नतीजों से पहले EVM की निगरानी, स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर तैनात हैं कार्यकर्ता

बताया जा रहा है कि कुछ पार्टियों ने बेहद गोपनीय तरीके से अपने मुखबिरों को स्ट्रांग रूम के पास लगाया है, ताकि वहां होने वाली सभी गतिविधियों पर नजर रखी जा सके। ईवीएम की निगरानी के लिए टींमें तैनात हैं।

MCD चुनाव के नतीजों से पहले EVM की निगरानी, स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर तैनात हैं कार्यकर्ता
Nishant Nandanहिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 06 Dec 2022 06:26 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली नगर निगम चुनाव का मतदान खत्म होने के बाद राजनीतिक दलों के कार्यालयों पर सन्नाटा पसर गया है। आम आदमी पार्टी के नेताओं ने लंबे चुनाव प्रचार, जनसभाओं के बाद नेताओं ने घरों में आराम किया। उनसे मिलने पहुंचे लोगों के बीच सिर्फ आगामी सात दिसंबर को होने वाली मतगणना को लेकर चर्चा होती रही। आम आदमी पार्टी (आप) कार्यालय में रविवार तक दिनभर कार्यकर्ताओं की भीड़ से रौनक थी, लेकिन मतदान खत्म होने के बाद खाली नजर आया। कुछ कार्यकर्ता मतगणना को लेकर तैयारी में जुटे थे। हालांकि, इन सबसे अलग उनके बीच चुनावी नतीजे को लेकर चर्चा होती रही।

आप नेताओं का दावा है कि वह चुनाव जीत रहे हैं। जनता ने परिवर्तन के लिए वोट दिया है। वार्ड स्तर पर मतगणना के लिए टीमों का गठन कर दिया गया है। सभी उम्मीदवारों को अपने-अपने वार्ड के लिए मतगणना के समय तैनात रहने वाली टीम बनाई हैं। इसके अलावा मतगणना केंद्रों पर जहां ईवीएम रखी गई है उसकी भी निगरानी की जा रही है। हालांकि, वहां स्थानीय प्रशासन ने पहले ही त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की है, लेकिन किसी भी तरह की गड़बड़ी ना हो इसलिए राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता भी उस पर नजर बनाएं हुए हैं। बुधवार को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी।

बताया जा रहा है कि कुछ पार्टियों ने बेहद गोपनीय तरीके से अपने मुखबिरों को स्ट्रांग रूम के पास लगाया है, ताकि वहां होने वाली सभी गतिविधियों पर नजर रखी जा सके। ईवीएम की निगरानी के लिए सभी दलों ने टीमों को लगाया है। उम्मीदवारों ने अपने वार्डों के लिए समर्थकों को सक्रिय किया है।