ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRMCD चुनाव 2022 : लोगों को यह चुनना होगा कि वो कैसी राजनीति फॉलो करना चाहते हैं : हरदीप पुरी

MCD चुनाव 2022 : लोगों को यह चुनना होगा कि वो कैसी राजनीति फॉलो करना चाहते हैं : हरदीप पुरी

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दिल्ली नगर निगम चुनाव (एमसीडी चुनाव) में वोट डालने के बाद कहा कि ये चुनाव दिल्ली के लिए वेकअप कॉल है। हमें 2047 तक भारत को एक विकसित देश बनाना है।

MCD चुनाव 2022 : लोगों को यह चुनना होगा कि वो कैसी राजनीति फॉलो करना चाहते हैं : हरदीप पुरी
Praveen Sharmaनई दिल्ली | लाइव हिन्दुस्तानSun, 04 Dec 2022 11:42 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में निगम चुनाव (MCD Election) के लिए रविवार सुबह से ही कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी है। सभी दलों के दिग्गज नेताओं अपने-अपने मतदान केंद्रों पर जाकर मतदान किया। हालांकि, छुट्टी का दिन होने के चलते मतदान की गति धीमी बनी हुई है। राज्य चुनाव आयोग के मुताबिक सुबह 10:30 बजे तक करीब 9 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है। इस बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है।

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने वार्ड नंबर 153 वसंत विहार में माउंट कार्मेल स्कूल, आनंद निकेतन के मतदान केंद्र पर जाकर वोट डाला। पुरी ने दिल्ली नगर निगम चुनाव (एमसीडी चुनाव) में वोट डालने के बाद कहा कि ये चुनाव दिल्ली के लिए वेकअप कॉल है। हमें 2047 तक भारत को एक विकसित देश बनाना है...हाल ही में एक रिपोर्ट में भविष्यवाणी की गई है कि हम अगले 4-5 वर्षों में दुनिया की नंबर 3 अर्थव्यवस्था बनेंगे। इसलिए लोगों को यह चुनना होगा कि वे किस ब्रांड की राजनीति का अनुसरण करना चाहते हैं।

हरदीप पुरी ने ट्वीट कर कहा कि आपने गरीबों के सामाजिक और आर्थिक विकास की उन नीतियों के प्रति अपना अपार प्रेम और समर्थन दिखाया जिनसे देश भर में लोगों के जीवन में परिवर्तन आ रहा है। आज दिल्ली को एक और भी उज्ज्वल भविष्य देने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करें अपना वोट अवश्य डालें। 

उन्होंने मतदाताओं से मतदान की अपील करते हुए कहा कि आप सभी को बड़ी संख्या में बाहर निकलना चाहिए और मतदान करना चाहिए। आपका वोट विकास का भविष्य तय करता है और हमारे मजबूत लोकतंत्र को मजबूत करता है।

दिल्ली में 13,638 मतदान केंद्र बनाए गए

एमसीडी के 250 वार्ड के लिए हो रहे चुनाव में 1.45 करोड़ से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करने के पात्र हैं। दिल्ली में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह 8 बजे मतदान शुरू हुआ जो शाम 5:30 बजे तक चलेगा।

राज्य निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में मतदाताओं की कुल संख्या 1,45,05,358 है जिनमें 78,93,418 पुरुष, 66,10,879 महिलाएं और 1,061 ट्रांसजेंडर व्यक्ति हैं। मतों की गिनती सात दिसंबर को होगी। अधिकारियों ने मतदान के लिए दिल्ली में 13,638 मतदान केंद्र स्थापित किए हैं।