ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRLG के आदेश पर दिल्ली में गरजा MCD का बुलडोजर, 5 प्रॉपर्टी जमींदोज; क्या थी वजह?

LG के आदेश पर दिल्ली में गरजा MCD का बुलडोजर, 5 प्रॉपर्टी जमींदोज; क्या थी वजह?

दिल्ली में तीन अलग-अलग इलाकों में नशा तस्करों की संपत्तियों पर बुलडोजर कार्रवाई की गई है। यह कार्रवाई एमसीडी ने दिल्ली के एलजी के आदेश पर की है। आइये जानते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या था।

LG के आदेश पर दिल्ली में गरजा MCD का बुलडोजर, 5 प्रॉपर्टी जमींदोज; क्या थी वजह?
Mohammad Azamलाइव हिंदुस्तान,दिल्लीMon, 19 Feb 2024 05:21 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में बुलडोजर ऐक्शन लगातार जारी है। कभी अवैध अतिक्रमण तो कभी अपराधियों के घरों पर बुलडोजर चलता है। इस बार दिल्ल में अलग-अलग वजहों से बुलडोजर ऐक्शन जारी है। अब दिल्ली नगर निगम (MCD) ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना के आदेश पर पांच लोगों के घरों पर बुलडोजर कार्रवाई की है। इन आरोपियों पर नशा तस्करी करने का आरोप है। बीते महीनों उपराज्यपाल सक्सेना ने नशामुक्ति अभियान को लेकर तस्करों पर कार्रवाई करने का आदेश दिया था। इसी क्रम में अपराधियों की संपत्तियों पर बुलडोजर चलाया गया है।

कहां-कहां चला एमसीडी का बुलडोजर
एलजी वीके सक्सेना के आदेश पर एमसीडी का बुलडोजर दिल्ली के तीन इलाकों में चला। दिल्ली के शाहदरा, रोहिणी और नजफगढ़ जोन में नशा तस्करों की प्रॉपर्टी पर बुलडोजर कार्रवाई की गई है। एमसीडी ने जिन प्रॉपर्टी पर बुलडोजर कार्रवाई की है उनमें तस्कर मोनू, विकास , सुनीता के साथ राहुल और विक्रम की प्रॉपर्टी शामिल थी। मिली जानकारी के अनुसार, इन आरोपियों को साल 2022 से लेकर 2023 तक गिरफ्तार किया गया था। इन पर नशा तस्करी का आरोप था। अधिकारियों ने बताया कि इन नशा तस्करों में मोनू सबसे ज्यादा मामले में संलिप्त रहा है। उसपर 108 मामलों में शामिल होने का आरोप है। इसलिए उसके घर पर भी एमसीडी का बुलडोजर चलाया गया है।

बता दें कि बीते साल 26 जून को एलजी सक्सेना ने तस्करी विरोध दिवस के दिन तस्कर अपराधियों पर कार्रवाई करने की घोषणा की थी। इस दौरान कहा गया था कि मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल लोगों की संपत्ति को जब्त कर लिया जाएगा साथ ही उनपर बुलडोजर कार्रवाई भी की जाएगी। इसी क्रम में दिल्ली के तीन अलग-अलग इलाकों में पांच आरोपियों की संपत्तियों पर बुलडोजर कार्रवाई की गई है।

हाल ही में दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बुलडोजर ऐक्शन जारी रहा है। यहां के कई इलाकों में बुलडोजर कार्रवाई द्वारा कई एकड़ जमीन कब्जा मुक्त करवाई गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें