Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRमौलाना साद ने घर से बाहर निकलकर अदा की नमाज, जांच में जुटी पुलिस

मौलाना साद ने घर से बाहर निकलकर अदा की नमाज, जांच में जुटी पुलिस

प्रमुख संवाददाता,नई दिल्ली।Shivendra Singh
Sat, 13 Jun 2020 05:40 AM
मौलाना साद ने घर से बाहर निकलकर अदा की नमाज, जांच में जुटी पुलिस

कोरोना को लेकर बरती गई बड़ी लापरवाही को लेकर मामला दर्ज किए जाने के बाद से ही फरार चल रहे जमात प्रमुख मौलाना साद पहली बार शुक्रवार को घर से बाहर निकला। सूत्रों के मूताबिक साद ने दिल्ली के जाकिर नगर की एक मस्जिद में जुमे की नमाज अदा की। मौलाना एफआईआर दर्ज होने के बाद सेल्फ क्वारंटाइन में होने की बात कहते हुए दिल्ली पुलिस की जांच में शामिल होने से बचता रहा था। साद ने दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को अभी तक अपनी कोरोनो टेस्ट रिपोर्ट भी नहीं सौंपी है।

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली के जाकिर नगर वेस्ट इलाके में मौलाना साद ने जुम्मे की नमाज अदा की। वह दोपहर के वक़्त मस्जिद में पहुंचा और थोड़ी देर रुककर वापस चला गया। निजामुद्दीन स्थित मरकज में लॉकडाउन के दौरान तबलीगी जमात का आयोजन करा कर चर्चा में आने वाला मौलाना साद पहली बार घर से बाहर निकला। दिल्ली पुलिस इस बारे में जानकारी जुटा रही है कि वह कब मस्जिद आया और उसके साथ और कौन-कौन से लोग थे। 

फंडिंग मामले पर एजेंसियों की विशेष नजर
अबतक की जांच के आधार पर जांच एजेंसियां मरकज के फंडिंग कनेक्शन पर अपनी बारीक नजर गड़ा रखी हैं। इसलिए क्राइम ब्रांच और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दोनों ही एजेंसियों  का शिकंजा कसता जा रहा है। जांच टीम के निशाने पर एक ट्रस्ट भी है, जिसकी भूमिका संदेह के घेरे में है। क्राइम ब्रांच सूत्रों की मानें तो इस ट्रस्ट को लेकर मौलाना साद समेत कुल 11 लोगों की भूमिका की जांच हो रही है। उधर करीब 18 नंबरों की जांच के दौरान मौलाना साद, उनके के बेटों और जमात के पदाधिकारियों व करीबी रिश्तेदारों के पूरे नेटवर्क की जांच की जा रही है। 

मौलाना साद पर सीबीआई भी कसने जा रही है शिकंजा
मौलाना साद की प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग के बाद अब सीबीआई भी मौलाना साद पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है। जांच के लिए दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मरकज के मामले से जुड़ी मौलाना साद की सभी जानकारियां उनके साथ साझा की हैं। साथ ही हवाला कनेक्शन और विदेश से आने वाले रुपयों के बारे में भी अहम जानकारियां दी गई हैं। जबकि इससे पहले दिल्ली पुलिस ने प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग को भी मौलाना साद के खिलाफ काफी जानकारियां दी थीं।  ईडी ने मौलाना साद और मरकज पर मनी लॉड्रिंग का भी मामला दर्ज कर रखा है। ऐसे में अब साफ है कि आने वाले दिनों में मौलाना साद की मुश्किलें कम होने की जगह तेजी से बढ़ेंगी क्योंकि ईडी, आईटी और अब सीबीआई ने मौलाना साद और मरकज की जांच शुरू कर दी है।

epaper

संबंधित खबरें