ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली के शाहदरा में बड़ा हादसा, बिल्डिंग में आग लगने से बच्चे समेत चार लोगों की मौत

दिल्ली के शाहदरा में बड़ा हादसा, बिल्डिंग में आग लगने से बच्चे समेत चार लोगों की मौत

शुरुआती जांच में पता चला है कि मकान के भूतल पर वाइपर, रबर और कटिंग मशीन पड़े हुए थे। यहीं से आग शुरू हुई और देखते ही देखते आग ने पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया।

दिल्ली के शाहदरा में बड़ा हादसा, बिल्डिंग में आग लगने से बच्चे समेत चार लोगों की मौत
Devesh Mishraहिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 26 Jan 2024 10:04 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली के शाहदरा के मॉडर्न शाहदरा रोड स्थित राम नगर इलाके में शुक्रवार शाम एक चार मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। इस हादसे में एक बच्चे समेत चार लोगों की मौत हो गई। दरअसल, आग लगने के बाद मौके पर दमकल की पांच गाड़ियां व स्थानीय पुलिस पहुंची। दमकल कर्मचारियों ने मोर्चा संभाला और करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया। इस दौरान बिल्डिंग में एक बच्चे समेत कुल छह लोग अंदर फंसे थे जिन्हें पुलिस व दमकल कर्मचारियों ने मिलकर बाहर निकाला। सभी को पीसीआर टीम और कैट्स एंबुलेंस की मदद से अचेत हालत में जीटीबी अस्पताल में ले जाया गया, जहां बच्चे समेत चार लोगों की मौत हो गई। अन्य लोगों का इलाज जारी है। 

हादसे में चार लोगों की मौत

इमारत में लगी भीषण आग में चार लोगों की मौत व दो के घायल होने का मामला सामने आया है। मृतकों की पहचान 17 वर्षीय प्रथम सोनी, 28 वर्षीय रचना, 40 वर्षीय गौरी सोनी व 9 माह की बच्ची रूही के रूप में हुई है। वहीं, घायलों की पहचान 16 वर्षीय राधिका व 70 वर्षीय प्रभावती के रूप में हुई है।

कैसे लगी आग?

शुरुआती जांच में पता चला है कि मकान के भूतल पर वाइपर, रबर और कटिंग मशीन पड़े हुए थे। यहीं से आग शुरू हुई और देखते ही देखते आग ने पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया। फिलहाल पुलिस आग लगने के कारणों की छानबीन कर रही है।

शाहदरा जिला पुलिस उपायुक्त सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि एमएस पार्क थाने में शुक्रवार शाम 05.22 बजे राम नगर इलाके में चार मंजिला इमारत में आग लगने की पीसीआर कॉल मिली। इसी बीच दमकल विभाग को भी आग की सूचना दी गई। कॉलर ने दमकल विभाग को बताया कि गली संख्या 26 स्थित मकान संख्या 2473 में आग लगी है। बताया कि इमारत में कुछ लोग फंसे हुए हैं और आग बढ़ती जा रही है।

सूचना पर तत्काल स्थानीय पुलिस टीम मौके पर पहुंची और पुलिस ने पीसीआर टीम की मदद से तीन लोगों को बाहर निकालकर बचाया। थोड़ी देर बाद एसीपी सीमापुरी, एसीपी शाहदरा, एसएचओ शाहदरा भी मौके पर पहुंचे। इसी बीच दमकल विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची और दमकल की टीम ने तीन अन्य लोगों को बचाकर बाहर निकाला।

इस दौरान मौके पर दमकल की पांच गाड़ियां पहुंची थीं। उन्होंने करीब 06.55 बजे आग पर पूरी तरह काबू पा लिया। अंदर फंसे एक बच्चे समेत कुल छह लोगों को पुलिस ने पीसीआर और एंबुलेंस की मदद से जीटीबी अस्पताल में अचेत हालत में भर्ती कराया गया जहां चार लोगों की मौत हो गई। 

मिली जानकारी के अनुसार, चार मंजिला इमारत में ऊपर-नीचे आने जाने के लिए केवल एक सीढ़ी है। मकान के भूतल पर एकत्रित रखे सामान में से आग शुरू होने की बात सामने आ रही है। भूतल व प्रथम तल पर इमारत के मालिक स्वयं रहते हैं। इसके साथ ऊपर के तीन अन्य तलों को उन्होंने किराए पर दे रखा है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें