ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRफरीदाबाद की गैस बर्नर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान, कई वाहन भी जलकर राख

फरीदाबाद की गैस बर्नर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान, कई वाहन भी जलकर राख

हरियाणा के फरीदाबाद में शनिवार दोपहर एक फैक्ट्री में भीषण आग लगने से लाखों का माल जलकर राख हो गया। साथ ही कई बाइकें भी आग की चपेट में आकर जल गईं। दमकल विभाग की टीम करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के...

फरीदाबाद की गैस बर्नर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान, कई वाहन भी जलकर राख
फरीदाबाद। हिन्दुस्तान टीमSat, 19 Sep 2020 03:53 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा के फरीदाबाद में शनिवार दोपहर एक फैक्ट्री में भीषण आग लगने से लाखों का माल जलकर राख हो गया। साथ ही कई बाइकें भी आग की चपेट में आकर जल गईं। दमकल विभाग की टीम करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सकी। 

जानकारी के अनुसार, फरीदाबाद एनआईटी-3 के पेरिफेरल रोड पर शनिवार दोपहर एक बजे गैस बर्नर बनाने वाली एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। इस आग से फैक्ट्री में लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। हालांकि, इस आग में किसी जान का कोई नुकसान नहीं हुआ है। मौके पर पहुंचे फायर कर्मियों ने आग के बीच फंसे पांच कर्मचारियों को सकुशल निकाल लिया। फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियों ने करीब एक घंटे में आग पर काबू पाया। 

फायर अफसर अश्वनी कौशिक ने बताया कि आग के दौरान फैक्ट्री में फंसे पांच कर्मचारियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। इस आग में 3-4 बाइक, स्कूटी व रिक्शा भी जलकर राख हो गए। प्रथमदृष्टया आग लगने का कारण शार्ट सर्किट माना जा रहा है। अचानक लगी इस आग के दौरान फैक्ट्री से कई धमाकों की आवाज भी सुनी गईं।

माना जा रहा है कि आग लगने के बाद गैस सिलेंडर फटने के कारण यह यह धमाके हुए। हालांकि पुलिस व फायर अफसर का कहना है कि आग पूरी तरह बुझाने के बाद आग लगने के कारणों का पता लगाया जाएगा। धुएं के गुबार को दूर से देखकर यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि फैक्ट्री में किसी तरह का केमिकल या रबड़ जैसी किसी वस्तु में यह आग लगी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें