DA Image
31 मई, 2020|11:19|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली: COVID-19 समर्पित सिग्नस ऑर्थोकेयर अस्पताल में लगी आग, सभी 8 मरीजों को बचाया गया

delhi fire service

दक्षिण दिल्ली के एक COVID-19 समर्पित सिग्नस ऑर्थोकेयर अस्पताल (Cygnus Orthocare Hospital) में शनिवार शाम आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की आठ गाड़ियां पहुंचीं और कुछ देर बाद ही आग पर काबू पा लिया। एक अधिकारी ने बताया कि अस्पताल में इलाजरत सभी आठ मरीजों को बचा लिया गया है।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि शनिवार शाम हौज खास इलाके में स्थित सिग्नस ऑर्थोकेयर अस्पताल की तीसरी मंजिल पर आग लग गई। अस्पातल प्रशासन की सूचना पर दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गईं और जल्द ही इसपर काबू पा लिया गया। गर्ग ने बताया कि अस्पताल में आठ मरीज थे, सभी को सुरक्षित बचा लिया गया है। यह एक COVID-19 समर्पित अस्पताल है।

आग के कारण अस्पताल की तीसरी मंजिल पर चारो ओर धुआं छा गया। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं लग सका है। अधिकारी ने कहा कि आग तीसरे मंजिल पर लगी थी, जहां पर कोई भी मरीज मौजूद नहीं था। सभी आठ मरीज अस्पताल के ग्राउंड फ्लोर पर इलाजरत थे। एक टीम मरीजों को वहां से निकालकर सुरक्षित जगह ले जाने के लिए काम कर रही थी और बाकी के लोग आग पर काबू करने में लगे हुए थे। इमारत में ग्राउंड के अलावा तीन और फ्लोर हैं। सबसे अंतिम फ्लोर पर आग लगी थी।

अधिकारी ने कहा कि गर्मी बढ़ने के साथ ही आग की घटनाएं भी सामने आने लगती हैं। इसी को ध्यान में रखकर हमने लोगों से अपील की है कि वे ऑफिस या अन्य जगहों पर काम शुरू करने से पहले बिजली के उपकरणों को ठीक करा लें। लॉकडाउन के कारण पिछले काफी समय से इनका इस्तेमाल नहीं हो रहा था। ऐसे में इन चीजों में खराबी आने की संभावना अधिक है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Massive fire breaks out at Cygnus Orthocare Hospital in Delhi 8 fire tenders rushed to the spot