ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली में आधी रात को धू-धूकर जला कश्मीरी गेट मेट्रो थाना, मालखाना हुआ खाक

दिल्ली में आधी रात को धू-धूकर जला कश्मीरी गेट मेट्रो थाना, मालखाना हुआ खाक

दिल्ली के कश्मीरी गेट मेट्रो थाने में शुक्रवार देर रात आग लग गई। अधिकारियों ने शनिवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि दमकल की गाड़ियों द्वारा करीब डेढ़ घंटे में आग पर काबू पाया जा सका।

दिल्ली में आधी रात को धू-धूकर जला कश्मीरी गेट मेट्रो थाना, मालखाना हुआ खाक
Praveen Sharmaनई दिल्ली। पीटीआईSat, 01 Jun 2024 11:33 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के कश्मीरी गेट मेट्रो थाने में शुक्रवार देर रात आग लग गई। अधिकारियों ने शनिवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस घटना किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। करीब डेढ़ घंटे में आग पर काबू पाया जा सका। यह आग कैसे लगी फिलहाल इसकी सही वजह पता नहीं चल सकी है। शुरुआती तौर पर आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है।  

दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी नें बताया कि देर रात करीब 12:45 बजे आग लगने के बारे में एक कॉल आई, जिसके बाद 12 दमकल गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। उन्होंने बताया कि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन थाने का एक हिस्सा आग में क्षतिग्रस्त हो गया, जिसमें मालखाना भी शामिल है जहां मुकदमों से संबंधित सामान को रखा जाता है। आग की कूलिंग का काम चल रहा है।

आईजीएल की पाइप लाइन में आग से हड़कंप

वहीं, दिल्ली के साकेत स्थित पर्यावरण कॉम्प्लेक्स में आईजीएल (इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड) की गैस पाइपलाइन में भी शुक्रवार देर रात तकनीकी खराबी के चलते आग लग गई। गैस पाइपलाइन में आग लगने से कुछ ही देर में आग फैल गई। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना तुरंत स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग को दी। आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियों ने 20 मिनट में आग पर काबू पा लिया।

एक अन्य मामले में हरकेश नगर स्थित जंगल में संदिग्ध परिस्थिति में आग लग गई। आग लगने के चलते जंगल में लगे छह से अधिक पेड़ जल गए। दक्षिणी दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त अंकित चौहान ने बताया कि साकेत स्थित पर्यावरण कॉम्प्लेक्स में आइजीएल की गैस पाइपलाइन जा रही है। गुरुवार रात करीब पौने दो बजे गैस पाइपलाइन में आग लग गई। आग लगते ही वहां हड़कंप मच गया।