ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR'सिसोदिया 8 साल जासूसी करते रहे और रॉ और एनआईए को पता तक नहीं चला'; 'आप' ने सुरक्षा एजेंसियों पर उठाए सवाल

'सिसोदिया 8 साल जासूसी करते रहे और रॉ और एनआईए को पता तक नहीं चला'; 'आप' ने सुरक्षा एजेंसियों पर उठाए सवाल

'आप' नेता ने कहा कि अगर सुरक्षा रॉ और एनआईए जैसी केंद्रीय एजेंसियां इस तरह लचर ढंग से काम कर रही हैं तो फिर पाकिस्तान और चीन हमारे देश के साथ क्या-क्या कर रहा है, वो कैसे पता चल पाएगा।

'सिसोदिया 8 साल जासूसी करते रहे और रॉ और एनआईए को पता तक नहीं चला'; 'आप' ने सुरक्षा एजेंसियों पर उठाए सवाल
Praveen Sharmaनई दिल्ली। हिन्दुस्तानSun, 19 Mar 2023 06:35 AM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि फीडबैक यूनिट (Feedback Unit) के नाम पर पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ फर्जी तरीके से मामला दर्ज किया गया। उसमें कोई तथ्यात्मक सच्चाई नहीं है।

चड्ढा ने कहा कि ऐसा कैसा संभव है कि एक उपमुख्यमंत्री आठ साल से प्रधानमंत्री समेत बड़े नेताओं की जासूसी करता रहा, लेकिन केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों को पता नहीं चला। शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में 'आप' नेता ने कहा, ‘भाजपा का झूठा आरोप है कि सिसोदिया ने प्रधानमंत्री और अन्य भाजपा नेताओं की 2015 से जासूसी कराई। यह कैसे संभव है कि रॉ, सीबीआई, ईडी, एनआईए जैसी बड़ी जांच एजेंसियों को जासूसी के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली। अगर सुरक्षा एजेंसियां इस तरह काम कर रही हैं तो फिर पाकिस्तान और चीन हमारे देश के साथ क्या-क्या कर रहा है, वो कैसे पता चल पाएगा। ऐसे अधिकारियों पर भी मुकदमा होना चाहिए, जो जासूसी का पता नहीं लगा पाए।

दिल्ली सरकार को गिराना चाह रही भाजपा राघव

राघव चड्ढा ने भाजपा पर दिल्ली में 'आप' सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, ‘हमारे विधायकों को धमकी दी जा रही है कि वो पार्टी में शामिल हो जाएं, वरना उनके खिलाफ भी पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की तरह सीबीआई और ईडी को लगा दिया जाएगा। विधानसभा में हमारे 62 विधायक हैं और भाजपा के आठ, लेकिन भाजपा हमारे विधायकों को खरीदकर सरकार गिराना चाहती है।

झूठे मामले में गिरफ्तारी : पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय की तरफ से बाबरपुर विधानसभा क्षेत्र में लोगों को संबोधित किया गया। इस मौके उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार को दिल्ली के अच्छे कार्य पसंद नहीं आ रहे । इसलिए पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ जांच एजेंसियों से मुकदमे दर्ज कराए, जिससे कि उन्हें ज्यादा से ज्यादा समय जेल में रखा जा सके।

बिजली उत्पादन में 10 हजार करोड़ का घोटाला : 'आप' सांसद संजय सिंह ने शनिवार को अडानी एंटरप्राइज लिमिटेड (एईएल) पर राजस्थान और महाराष्ट्र में बिजली उत्पादन व वितरण में 10 हजार करोड़ रुपये का घोटाला करने का आरोप लगाया। उन्होंने मामले की केंद्रीय एजेंसियों से जांच की मांग की।

घोटाले उजागर होने से घबरा गए हैं आप के नेता बिधूड़ी

वहीं, भाजपा ने आम आदमी पार्टी की ओर से विधायकों को धमकाने का आरोप लगाए जाने पर शनिवार को तीखी प्रतिक्रिया दी है। भाजपा नेता और दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा है कि 'आप' नेता हताशा में बेबुनियाद और मनगढ़ंत आरोप लगा रहे हैं। अब सरकार के घोटाले उजागर हो रहे हैं, इसलिए घोटालों पर जवाब देने की जगह मनमाने तरीके से आरोप लगा रहे हैं। 'आप' नेताओं की घबराहट साफ नजर आ रही है।