ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRफिर बढ़ी मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत, शराब घोटाले में अब अगले साल होगी सुनवाई

फिर बढ़ी मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत, शराब घोटाले में अब अगले साल होगी सुनवाई

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत अगली सुनवाई तक के लिए बढ़ा दी गई है। राउज एवेन्यू कोर्ट में सोमवार को कथित शराब घोटाले को लेकर सुनवाई हुई। अब जनवरी में सुनवाई होगी।

फिर बढ़ी मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत, शराब घोटाले में अब अगले साल होगी सुनवाई
Sneha Baluniएएनआई,नई दिल्लीMon, 11 Dec 2023 02:11 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया को कोर्ट से झटका लगा है। अदालत ने उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है। अब उनकी याचिका पर अगले साल सुनवाई होगी। दिल्ली के कथित शराब घोटाले को लेकर सोमवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। जिसमें कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के वकील को अतिरिक्त दस्तावेज दाखिल करने की अनुमति दे दी है। अब मामले पर 10 जनवरी, 2024 को सुनवाई की जाएगी। अदालत ने जेल में बंद आप नेता मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत सुनवाई की अगली तारीख तक बढ़ा दी है। बता दें कि आज सिसोदिया की न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म हो रही थी।

इससे पहले 21 नवंबर को सुनवाई हुई थी। जिसमें कोर्ट ने सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को 11 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दिया था। विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल की अदालत ने आबकारी मामले में सुनवाई की थी। इस दौरान मनीष सिसोदिया समेत बचाव पक्ष के वकीलों ने दस्तावेजों की प्रति की मांगी। इस पर अदालत ने कहा कि बचाव पक्ष इस मामले के ट्रायल में देरी कर रहा है, क्योंकि इससे पहले दस्तावेजों की डिजिटल प्रति दी जा चुकी है। इसके बावजूद अब दोबारा से प्रति मांगी जा रही है। 

अदालत ने बचाव पक्ष को दस्तावेजों के पुनरीक्षण के लिए दो हफ्ते का समय दिया। अदालत ने कहा कि इससे पहले कभी भी डिजिटल प्रारूप में दस्तावेज उपलब्ध कराने के बाद फिर दस्तावेजों की प्रति नहीं मांगी गई है। बचाव पक्ष मामले के ट्रायल में देरी न करे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें