ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRउंगली नहीं हाथ काट दो, जरूरत पड़े तो गला भी काट दो; दिल्ली में मनीष की हत्या पर संतों ने हिंसा के लिए उकसाया

उंगली नहीं हाथ काट दो, जरूरत पड़े तो गला भी काट दो; दिल्ली में मनीष की हत्या पर संतों ने हिंसा के लिए उकसाया

सुंदर नगरी में 1 अक्टूबर को तीन लोगों द्वारा एक 25 वर्षीय युवक मनीष की बेरहमी से चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। इस दौरान वहां मौजूद लोग तमाशबीन बने रहे। यह पूरी वारदात एक सीसीटीवी में कैद हो गई थी।

उंगली नहीं हाथ काट दो, जरूरत पड़े तो गला भी काट दो; दिल्ली में मनीष की हत्या पर संतों ने हिंसा के लिए उकसाया
Praveen Sharmaनई दिल्ली | प्रवीण शर्माSun, 09 Oct 2022 02:41 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सुंदर नगरी में एक हिंदू युवक की हत्या के विरोध में रविवार को विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने विरोध कार्यक्रम 'विराट हिंदू सभा' का आयोजन किया। इस दौरान मंच पर मौजूद धर्म गुरुओं ने वक्तों ने पुलिस की मौजूदगी में जमकर नफरती बयान दिए। इस कार्यक्रम में सैकड़ों की तादाद में लोग मौजूद रहे। 

यह धर्म गुरु यहीं नहीं रुके, आचार्य योगेश्वर ने अपने संबोधन में इस घटना को लेकर एक समुदाय को टारगेट करते हुए कहा कि इन लोगों को सबक सिखाने का वक्त आ गया है। इन लोगों को चुन चुनकर मारो। उन्होंने खुलेआम हिन्दू युवाओं को कानून हाथ में लेने के लिए उकसाते हुए जिहादियों के उंगली ही नहीं हाथ और जरूरत पड़ने पर गला काट लेने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि जिहादियों के कारण सुंदर नगरी से हिन्दू पलायन करने लगे हैं।

इसी कार्यक्रम में महंत नवल किशोर दास ने हिन्दुओं को धर्म की रक्षा के लिए खुलेआम बंदूक उठा लेने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि अब शस्त्र और शास्त्र साथ लेकर चलने का समय है। इसके लिए हथियार लाइसेंसी हो या गैर-लाइसेंसी सबको रखने चाहिए, हिन्दुओं ने ही कानून का पालन करने का ठेका नहीं ले रखा है। महंत नवल किशोर ने कहा कि अगर हम सभी साथ आ जाएं तो दिल्ली पुलिस के कमिश्नर भी हमें चाय पिलाएंगे और हम जो चाहें, हमें वो करने देंगे।

केस वापस नहीं लेने पर कर दी हत्या, दिल्ली में 25 वर्षीय मनीष के मर्डर में 3 आरोपी गिरफ्तार

वहीं, पश्चिमी दिल्ली से भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि मनीष की मौत जिहादी तत्वों के कारण हुई है। उन्होंने कहा कि जब तक सारे हिंदू एकजुट नहीं होते तब तक ऐसी घटनाएं होती रहेंगी। उन्होंने कहा कि जिहादी तत्व दिल्ली में ऐसा कर सकते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि यहां उनकी सरकार है। ऐसे लोगों को हिंदू और पुलिस चाहें तो 24 घंटे में सबक सिखा सकते हैं। उन्होंने हिन्दुओं से जिहादियों का बहिष्कार करने तक का आह्वान किया। 

बता दें कि, सुंदर नगरी में 1 अक्टूबर को तीन लोगों द्वारा एक 25 वर्षीय युवक मनीष की बेरहमी से चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। इस दौरान वहां मौजूद लोग तमाशबीन बने रहे। यह पूरी वारदात घटनास्थल के पास लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। तीनों आरोपी मृतक के ही इलाके में रहते हैं और उन्होंने एक केस वापस नहीं लेने पर मनीष को चाकू से गोदकर मार डाला। आरोपियों के नाम फैजान, बिलाल और अरमान बताए जा रहे हैं। तीनों आरोपी अलग समुदाय से हैं। इस हत्याकांड के बाद से इलाके में तनाव व्याप्त है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें