ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR24 साल का युवक बुजुर्ग के रूप में पहुंचा एयरपोर्ट, पकड़ाया तो उगला बुढ़ापे के पीछा का सच

24 साल का युवक बुजुर्ग के रूप में पहुंचा एयरपोर्ट, पकड़ाया तो उगला बुढ़ापे के पीछा का सच

पकड़े जाने के बाद पूछताछ के दौरान उस यात्री ने अपना असली नाम भी बताया, इसके बाद जांच के दौरान उसके मोबाइल फोन में असली नाम से उसके पासपोर्ट की फोटो भी मिली। उसे पुलिस को सौंप दिया गया।

24 साल का युवक बुजुर्ग के रूप में पहुंचा एयरपोर्ट, पकड़ाया तो उगला बुढ़ापे के पीछा का सच
Sourabh JainPTI,नई दिल्लीWed, 19 Jun 2024 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जिसमें 24 साल का एक युवक खुद को 60 साल की उम्र जैसा बुजुर्ग बताकर कनाडा जाने की कोशिश कर रहा था। लेकिन इसी बीच सुरक्षाकर्मियों को उस पर शक हो गया और  उन्होंने उसे पकड़ लिया। इस बारे में जानकारी देते हुए CISF के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पकड़े गए कथित यात्री का नाम गुरु सेवक सिंह है, जिसे रंगे हुए बालों और दाढ़ी के साथ मंगलवार शाम को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-3 पर रोका गया था और फिर उसे दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया। 

अधिकारी ने बताया कि उसकी संदिग्ध गतिविधियों को देखकर CISF कर्मियों ने पहले उसकी जांच की। इस दौरान उसने पासपोर्ट दिखाते हुए अपना नाम रशविंदर सिंह सहोता और उम्र 67 साल बताई। अधिकारी के मुताबिक उसे मंगलवार को ही दिल्ली से उड़ान भरने वाले एयर कनाडा के विमान में सवार होना था।

अधिकारी ने कहा कि 'उस व्यक्ति की शक्ल, आवाज और त्वचा की बनावट पासपोर्ट में दिए गए विवरण से काफी अलग थी और वह उसमें दिए गए विवरण से काफी कम उम्र का लग रहा था। करीब से देखने पर पता चला कि उसने अपने बाल और दाढ़ी सफेद रंग में रंगवा रखी थी और बुजुर्ग दिखने के लिए उसने चश्मा भी पहना हुआ था।'

अधिकारी ने बताया कि आगे की पूछताछ में उस यात्री ने अपना असली नाम गुरु सेवक सिंह (24) बताया। इसके बाद जांच के दौरान उसके मोबाइल फोन में इसी नाम के पासपोर्ट की फोटो भी मिली। आगे उन्होंने बताया कि चूंकि मामला जाली पासपोर्ट और फर्जी पहचान का था, इसलिए यात्री को उसके सामान के साथ कानूनी कार्रवाई के लिए दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया।