ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRयुवक ने GTB अस्पताल का दिखाया बुरा हाल, ऐक्शन में आए केजरीवाल; मंत्री को दिए आदेश

युवक ने GTB अस्पताल का दिखाया बुरा हाल, ऐक्शन में आए केजरीवाल; मंत्री को दिए आदेश

एक्स पर मिली शिकायत पर संज्ञान लेते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'मैंने स्वास्थ्य मंत्री को निर्देश दिया है कि आज वो वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अस्पताल का निरीक्षण करें औऱ जरूरी कदम उठाएं।' 

युवक ने GTB अस्पताल का दिखाया बुरा हाल, ऐक्शन में आए केजरीवाल; मंत्री को दिए आदेश
Nishant Nandanएएनआई,नई दिल्लीWed, 15 Nov 2023 02:16 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के एक बड़े सरकारी अस्पताल की लापरवाही की शिकायत मिलने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कड़ा ऐक्शन लिया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज को निर्देश दिया है कि वो हालात को देख ठीक ऐक्शन लें। दरअसल मंगलवार को एक शख्स ने एक्स पर अस्पताल को लेकर यह मुद्दा उठाया था। इस शख्स ने एक्स पर GTB अस्पताल का हाल बताते हुए लिखा कि टॉयलेंट ओवरफ्लो हो रहा है। यहां कचड़ा भरा है। यह है दिल्ली के अस्पतालों का हाल। तस्वीर जीटीबी अस्पताल का है। यहां मरीजों उनके तीमारदारों और अस्पताल के कर्मचारियों को मुंह पर कपड़ा बांध कर टॉयलेट के पास से गुजरना पड़ रहा है। अस्पताल में साफ-सफाई बिल्कुल नहीं है।

अनुराग जैन नाम के एक यूजर ने एक्स पर लिखा, 'दिल्ली का बीमार अस्पताल-- ओवरफ्लो पड़े है टॉयलेट, गंदगी की है भरमार ऐसे है दिल्ली के अस्पताल, तस्वीर है यमुनापार के सबसे बड़े जीटीबी अस्पताल की, जहां मरीज, तीमारदार,स्टाफ को मुंह पर कपड़ा बांधकर टॉयलेट के आगे से गुजरना पड़ता है।अस्पताल में सफाई व्यवस्था जीरो है।'

शिकायतकर्ता ने जो तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है उसमें नजर आ रहा है कि अस्पताल की जमीन भीगीं हुई है और काफी गंदी है इसके अलावा दीवारों पर भी धूल जमी है। शिकायत पर संज्ञान लेते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'मैंने स्वास्थ्य मंत्री को निर्देश दिया है कि आज वो वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अस्पताल का निरीक्षण करें औऱ जरूरी कदम उठाएं।' बता दें कि  Guru Teg Bahadur Hospital (GTB)अस्पताल दिल्ली के सबसे बड़े अस्पतालों में से एक है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सितंबर के महीने में कहा था कि शहर की स्वास्थ्य व्यवस्था को सुधारने के लिए 10 नए अस्पताल बनाए जाएंगे।

आम आदमी पार्टी की सरकार ने कहा कि दिल्ली की स्वास्थ्य व्यवस्था को ठीक करने के लिए 11 नए अस्पतालों के जरिए 10,000 बेडों की संख्या बढ़ाई जाएगी। इन अस्पतालों से लाखों दिल्ली वासियों को फायदा पहुंचेगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें