ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली में बहन के अलग धर्म में शादी से नाराज भाई ने जीजा को गोली मारी, युवक गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

दिल्ली में बहन के अलग धर्म में शादी से नाराज भाई ने जीजा को गोली मारी, युवक गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

राजधानी दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके में एक अंतर्धार्मिक विवाह को लेकर 26 वर्षीय एक व्यक्ति को उसके साले और उसके दोस्त ने कथित तौर पर गोली मार दी। पुलिस ने रविवार को बताया कि पीड़ित देवा आदर्श नगर...

दिल्ली में बहन के अलग धर्म में शादी से नाराज भाई ने जीजा को गोली मारी, युवक गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती
bihar crime news ara crime news jdu leader prince bajrangi prince bajrangi shot dead bihar elect
नई दिल्ली। पीटीआई Sun, 31 Oct 2021 02:55 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके में एक अंतर्धार्मिक विवाह को लेकर 26 वर्षीय एक व्यक्ति को उसके साले और उसके दोस्त ने कथित तौर पर गोली मार दी। पुलिस ने रविवार को बताया कि पीड़ित देवा आदर्श नगर में जिम चलाता है और उसका यहां एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पुलिस ने कहा कि देवा पर जहांगीरपुरी निवासी उसके साले शाहनवाज उर्फ ​​शाहबाज (21) और उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के रहने वाले उसके दोस्त हर्षित उर्फ ​​ऋतिक (20) ने हमला किया था। पुलिस ने कहा कि उन्हें आधी रात के आसपास सूचना मिली कि मॉडल टाउन के शालीमार पार्क इलाके के पास गोली लगने से घायल एक व्यक्ति सड़क पर पड़ा है। पुलिस ने कहा कि घायल को अस्पताल ले जाया गया और उसकी हालत गंभीर है। पुलिस ने अपनी जांच में पाया कि आरोपी शाहनवाज पीड़िता देवा की पत्नी का भाई है और हर्षित का उसका दोस्त है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शाहनवाज इस बात से नाराज था कि उनकी बहन ने उनके परिवार की इच्छा के खिलाफ दूसरे समुदाय के एक व्यक्ति से शादी कर ली थी, इसलिए उसने अपने दोस्त हर्षित की मदद से देवा को मारने की योजना बनाई थी।

अधिकारी ने कहा कि दंपति की शादी को अब लगभग चार-पांच महीने हो चुके हैं। अपनी योजना को अंजाम देने के लिए दोनों आरोपियों ने देना को खत्म करने के इरादे से मिलने के लिए बुलाया था।

पुलिस उपायुक्त, उषा रंगनानी (उत्तर-पश्चिम) ने कहा कि जांच से पता चला है कि देवा दो बाइक सवारों के साथ उस स्थान पर मोटरसाइकिल पर आया था जहां घटना हुई थी। उन्होंने कहा कि दो बाइक सवारों शाहनवाज और हर्षित ने देसी पिस्तौल से उस पर गोली चलाई और मौके से फरार हो गए। हमने इस संबंध में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 307, 34 और आर्म्स एक्ट की अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

डीसीपी ने कहा कि इस मामले के खुलासे के लिए कई टीमों का गठन किया गया था। घटना की सूचना देने के छह घंटे के भीतर हमने दोनों आरोपियों को पकड़ लिया और गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने कहा कि शाहनवाज और हर्षित को रविवार को गिरफ्तार किया गया और उनके पास से घटना में इस्तेमाल की गई पिस्तौल और एक जिंदा कारतूस बरामद किया गया है।

पीड़ित की एक एनफील्ड बुलेट मोटरसाइकिल भी उनके कब्जे से बरामद की गई है। उन्होंने कहा कि दोनों आरोपियों ने अपना अपराध कबूल कर लिया है।