Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRअंकित गुर्जर की मौत का बदला लेने को तिहाड़ जेल अधिकारी को मारना चाहता था गैंगस्टर, स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार

अंकित गुर्जर की मौत का बदला लेने को तिहाड़ जेल अधिकारी को मारना चाहता था गैंगस्टर, स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। पीटीआई Praveen Sharma
Sat, 21 Aug 2021 10:10 AM
अंकित गुर्जर की मौत का बदला लेने को तिहाड़ जेल अधिकारी को मारना चाहता था गैंगस्टर, स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार

इस खबर को सुनें

'गैंगस्टर अंकित गुर्जर की मौत का बदला लेने के लिए कथित तौर पर तिहाड़ जेल के एक डिप्टी सुपरिटेंडेंट को मारने की साजिश रच रहे 28 वर्षीय एक युवक को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है।

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी की पहचान गोविंदपुरी निवासी सतेंद्र उर्फ ​​सत्ते के रूप में हुई है। उस पर दक्षिणी दिल्ली के रोहित चौधरी गिरोह का सक्रिय सदस्य होने का आरोप है।

पुलिस ने बताया कि वह 20 से अधिक आपराधिक मामलों में आरोपी है और वर्तमान में प्रतिद्वंद्वी गिरोह के एक सदस्य की हत्या के मामले में अंतरिम जमानत पर बाहर था। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने तिहाड़ जेल के डिप्टी सुपरिटेंडेंट (Deputy Superintendent) को मारने के लिए अपने एक साथी से एक एके-47 राइफल खरीदने को कहा था, जिसका ऑडियो बाद में वायरल हो गया।

डीसीपी (स्पेशल सेल) प्रमोद सिंह कुशवाह ने कहा कि सतेंद्र को 17 अगस्त को बाहरी रिंग रोड से गिरफ्तार किया गया था। तलाशी के दौरान उसके पास से छह जिंदा कारतूस के साथ .32 बोर की एक सेमी ऑटोमैटिक पिस्टल बरामद की गई थी।

उन्होंने कहा कि पूछताछ के दौरान पता चला कि सतेंद्र गैंगस्टर अंकित गुर्जर का साथी था, जिसकी मौत 4 अगस्त को तिहाड़ की जेल नंबर 3 में हुई थी। सतेंद्र अपने एक अन्य साथी अजय गुर्जर की मदद से तिहाड़ जेल के उपाधीक्षक को मारने की योजना बना रहा था। अजय जो हरियाणा में रहता है उसने अंकित की मौत का बदला लेने के लिए कहा था।

पुलिस ने कहा कि कथित ऑडियो कॉल में आरोपी को अपने सहयोगी से यह कहते हुए सुना गया कि एके-47 राइफल रखने से अपराध के क्षेत्र में उनका अधिक प्रचार और वर्चस्व होगा।

उन्होंने कहा कि फोन कॉल का ऑडियो वायरल हो गया था जिसके बाद पुलिस ने टेक्निकल सर्विलॉन्स की मदद से आरोपी की पहचान की, उन्होंने कहा कि उसके साथी को गिरफ्तार करने के प्रयास जारी हैं। 

epaper

संबंधित खबरें