DA Image
23 फरवरी, 2021|6:46|IST

अगली स्टोरी

किशोरी का हत्यारोपी हरदोई से गिरफ्तार, शादी से इनकार करने पर हथौड़ा मारकर ली थी जान

दिल्ली के बेगमपुर इलाके में शादी से इनकार पर हथौड़ा मारकर किशोरी की हत्या करने के मामले में आरोपी शख्स को दिल्ली पुलिस ने सोमवार सुबह हरदोई से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी लाइक खान वारदात के बाद से फरार चल रहा था। पुलिस ने उसकी मोबाइल लोकेशन के आधार पर यूपी में दबिश देकर आरोपी को धर दबोचा। पुलिस टीम अब दिल्ली लौटने पर हत्या में प्रयुक्त हथौड़ा बरामद करने की कोशिश करेगी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार को हत्या के बाद लाइक खान (Laik Khan) बस से हरदोई भाग गया था। गांव पहुंचने पर उसने अपना मोबाइल बंद कर दिया था। जब पुलिस उसके गांव पहुंची तो वह वहां से भी फरार हो गया था। इसके बाद इंस्पेक्टर मनोहर लाल मीणा के नेतृत्व में पुलिस टीम लगातार हरदोई और आसपास के इलाके में छापेमारी कर रही थी। इसी दौरान सूचना मिली कि लाइक खान अपने किसी रिश्तेदार के पास जा रहा है। इस जानकारी के आधार पर पुलिस टीम ने सोमवार को उसे गिरफ्तार कर लिया।

दर्ज मामले के अनुसार, 19 फरवरी को शादी से मना करने पर लाइक खान ने 17 वर्षीय किशोरी की हथौड़े से वारकर हत्या कर दी थी। मृतका के परिजनों के अनुसार, लाइक किशोरी पर शादी करने का दबाव बना रहा था, लेकिन उसने इनकार कर दिया था।

इलाके में कड़ी सुरक्षा

बेगमपुर में किशोरी की हत्या के बाद से तनाव के माहौल को देखते हुए इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। सोमवार को भी इलाके में पुलिस की तैनाती रही।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Man held for killing 17-year-old girl for refusing marriage proposal in Delhi s Begumpur area