8वीं की छात्रा का फेक प्रोफाइल बना अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर डाले, आरोपी फरीदाबाद से दबोचा

नई दिल्ली। पीटीआई Last Modified: Fri, Apr 02 2021. 16:57 PM IST
offline

राजधानी दिल्ली में आठवीं क्लास की एक छात्रा का फर्जी प्रोफाइल बनाने और छेड़छाड़ कर बनाई गईं उसकी अश्लील फोटो और मैसेज सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के आरोप में पुलिस ने शुक्रवार को एक 25 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि आरोपी युवक छात्रा से बदला लेना चाहता था, क्योंकि पीड़िता ने उसकी सहेली को परेशान करने को लेकर उसे फटकार लगाई थी। पीड़िता की सहेली से आरोपी की जान-पहचान सोशल मीडिया पर हुई थी।

पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान भरत खट्टर के रूप में हुई है। उसने दिल्ली विश्वविद्यालय से पत्राचार के माध्यम से बी.कॉम ऑनर्स किया था और पिछले दो साल से एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी में काम कर रहा था। पुलिस ने कहा कि आरोपी ने अब तक छह लड़कियों को अपना निशाना बनाया था। छह में से एक ने उसके खिलाफ फरीदाबाद में शिकायत दर्ज कराई थी।

पुलिस ने बताया कि नाबालिग लड़की की मां की शिकायत पर जांच शुरू की गई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उसकी बेटी की फर्जी इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाई गई है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि महिला ने पुलिस को बताया कि आरोपी उसकी बेटी को फर्जी प्रोफाइल से अश्लील पोस्ट, मैसेज और तस्वीरें भेज रहा था और उसे परेशान कर रहा था। इसके बाद केएम पुर थाने में धारा 354 डी, 509, 354ए और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया।

डीसीपी (साउथ) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा कि मामले की जांच के लिए पुलिस द्वारा फेसबुक को पत्र लिखकर फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट के बारे में जानकारी मांगी गई थी। उन्होंने कहा कि तकनीकी जानकारी के अनुसार, जांच टीम ने आईपी एड्रेस का पता लगाकर गुरुवार को आरोपी को फरीदाबाद की एनआईटी कॉलोनी में उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने कहा कि जांच में पता चला कि आरोपी ने पहले सोशल मीडिया के माध्यम से संपर्क करने के बाद पीड़ित के दोस्त को भी अपना निशाना बनाया था।

उसने उसे अश्लील मैसेज भेजे, जिसके बाद उसने वॉट्सऐप कॉल के माध्यम से उसके साथ बहस की। अधिकारी ने कहा कि जब उसने आठवीं क्लास की छात्रा को पूरी घटना बताई तो उसने आरोपी को फटकार लगाई और उसे आगे इस तरह के कामों में शामिल नहीं होने के लिए चेतावनी दी थी।

उन्होंने कहा कि छात्रा से बदला लेने के लिए उसने इंस्टाग्राम पर उसके नाम से तीन फर्जी अकाउंट बनाए और उन अकाउंट्स पर उसकी अश्लील तस्वीरें पोस्ट कर दीं। आरोपी ने उन तस्वीरों को हटाने के बदले लड़की के साथ सेक्स करने की मांग की थी।

फरीदाबाद साइबर थाने ने आरोपी के खिलाफ एक अन्य लड़की की फर्जी प्रोफाइल बनाने के आरोप में पहले भी एक मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि आरोपी के पास से फर्जी प्रोफाइल बनाने के लिए इस्तेमाल किए गए दो मोबाइल भी बरामद किए गए हैं। 

ऐप पर पढ़ें

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।
हिन्दुस्तान मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें