ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRएयर इंडिया के विमान में यात्री ने किया शौच और पेशाब, दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

एयर इंडिया के विमान में यात्री ने किया शौच और पेशाब, दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या - AIC 866 में यात्रा कर रहे एक यात्री पर विमान के अंदर ही शौच और पेशाब करने का आरोप लगा है। इस घटना से यात्री काफी नाराज थे। दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्री को पकड़ा गया है।

एयर इंडिया के विमान में यात्री ने किया शौच और पेशाब, दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार
Nishant Nandanएएनआई,नई दिल्लीMon, 26 Jun 2023 09:24 PM
ऐप पर पढ़ें

प्लेन में एक बार फिर पेशाब कांड हुआ है। बताया जा रहा है कि एयर इंडिया के विमान में यात्रा कर रहे एक यात्री ने विमान के अंदर शौच और पेशाब कर दिया। आरोपी यात्री को एयरक्राफ्ट में शौच करने और पेशाब करने के आरोप में दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया है। फ्लाइट के कैप्टन ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पुलिस थाने में जो एफआईआर दर्ज कराई है उसके मुताबिक, 24 जून को एयर इंडिया की विमान संख्या - AIC 866 ने दिल्ली के लिए मुंबई से उड़ान भरी थी। जब विमान हवा में था तब सीट संख्या - 17F पर बैठे यात्री ने शौच किया, पेशाब किया और फिर झगड़ा किया। 

एफआईआर में आगे कहा गया है कि यात्री द्वारा किये गये गलत कार्यों को एक क्रू मेंबर ने देखा और फ्लाइट के केबिन सुपरवाइजर ने यात्री को चेताया भी था। बाद में फ्लाइट के कैप्टन को भी इस गलत काम के बारे में जानकारी दी गई। एफआईआर के मुताबिक, इसके बाद तुरंत कंपनी को मैसेज भेजा गया और एयरपोर्ट सिक्योरिटी से गुहार लगाई गई कि यात्री के आने के बाद वो उसे पकड़ें। शिकायत के मुताबिक, इस घटना के बाद विमान में बैठे दूसरे यात्री नाराज और काफी आक्रोशित हो गए थे। विमान के दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने के बाद एयर इंडिया के सुरक्षा प्रमुख ने तुरंत आरोपी यात्री को पकड़ लिया और उसे आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन ले जाया गया। 

विमान में इस तरह की घिनौनी हरकत का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले एयर इंडिया के विमान में ही एक यात्री पर विमान में यात्रा कर रही महिला यात्री पर पेशाब करने का आरोप लगा था। आरोपी का नाम शंकर मिश्रा बताया गया था। शंकर पर आरोप था कि 26 नवंबर को न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रहे एयर इंडिया के विमान में उसने बुजुर्ग महिला पर शराब के नशे में पेशाब कर दिया था। इस मामले को लेकर काफी हंगामा भी मचा था। दिल्ली पुलिस ने आरोपी को 7 जनवरी को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया था।

इसके अलावा अमेरिकन एयरलाइंस के एक विमान में भी यात्री पर अपने सह-यात्री के ऊपर पेशाब करने का आरोप कुछ वक्त पहले लगा था। आरोपी की पहचान दिल्ली के रहने वाले आर्य वोहरा के तौर पर हुई थी। इस मामले में एयरपोर्ट थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई थी। आर्य वोहरा पर विमान में उपद्रव मचाने का भी आरोप लगा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें