दिल्ली में पत्नी और दो बेटों की चाकू से गोदकर हत्या के बाद पति ने फांसी लगाकर दी जान, पुलिस को मिला सुसाइड नोट

नई दिल्ली। पीटीआई Last Modified: Thu, Apr 01 2021. 14:05 PM IST
offline

दिल्ली में रोहिणी इलाके के नाहरपुर गांव में बुधवार रात को एक व्यक्ति ने कथित तौर पर अपनी पत्नी और दो बच्चों की हत्या करने के बाद खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आरोपी पति की पहचान धीरज यादव (31) के रूप में हुई है। धीरज दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) में अनुबंधित बस चालक था। उसे अपने कमरे में छत के पंखे से लटका पाया गया था।

पुलिस ने बताया कि धीरज की पत्नी आरती (28) और बेटों, हितेन (6) और अथर्व (3) के शरीर पर चाकू से चोट के निशान थे। पुलिस ने कहा कि मृतक धीरज यादव ने आत्महत्या करने से पहले एक सुसाइड नोट छोड़ा है। पुलिस टीम इसकी जांच कर हत्याओं के पीछे के मकसद का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

मृतक दंपति और उनके दो बच्चे संयुक्त परिवार में रहते थे। वे घर की दूसरी मंजिल पर रहते थे, जबकि उनके माता-पिता ग्राउंड फ्लोर पर रहते हैं और उनके बड़े भाई और उनका परिवार पहली मंजिल पर रहते हैं।

पुलिस के अनुसार, धीरज के पिता महा सिंह ने गुरुवार सुबह खिड़की से धीरज के शव को छत के पंखे से लटकते हुए देखा और तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी।

पुलिस उपायुक्त (रोहिणी) प्रणव तायल ने कहा कि चारों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। पुलिस ने बताया कि महिला और बच्चों की हत्या में इस्तेमाल किया गया एक किचन का चाकू घटनास्थल से बरामद किया गया है। 

गौरतलब है कि इसी तरह की एक घटना राजधानी दिल्ली में कुछ समय पहले भी सामने आई थी जब एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की कथित तौर पर हत्या कर दी थी और फिर खुद भी होलाम्बी खुर्द इलाके के एक फार्महाउस में आत्महत्या कर ली थी। 

ऐप पर पढ़ें

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।
हिन्दुस्तान मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें