ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRक्रिकेट मैच में नो-बॉल के विवाद में मर्डर, ग्रेटर नोएडा में युवक की पीट-पीटकर हत्या से सनसनी; जानिए पूरा मामला

क्रिकेट मैच में नो-बॉल के विवाद में मर्डर, ग्रेटर नोएडा में युवक की पीट-पीटकर हत्या से सनसनी; जानिए पूरा मामला

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक कॉलोनी में क्रिकेट खेलने के दौरान नो-बॉल को लेकर विवाद होने पर तीन युवकों ने एक युवक की बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या कर दी। बिसरख पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

क्रिकेट मैच में नो-बॉल के विवाद में मर्डर, ग्रेटर नोएडा में युवक की पीट-पीटकर हत्या से सनसनी; जानिए पूरा मामला
Praveen Sharmaग्रेटर नोएडा। हिन्दुस्तानMon, 05 Feb 2024 08:07 AM
ऐप पर पढ़ें

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रविवार को क्रिकेट खेलने के दौरान तीन युवकों ने कैब चालक की हत्या कर दी। नो-बॉल को लेकर विवाद होने पर आरोपियों ने कैब चालक की पिटाई शुरू की। पीड़ित बचकर भागने लगा तो आरोपियों ने ईंट फेंककर मार दी। ईंट उसके सिर में लगी और वह नाले में गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई। बिसरख पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

मूलरूप से मेरठ का रहने वाला 24 वर्षीय सुमित कुमार ग्रेटर नोएडा वेस्ट के चिपियाना की साईं उपवन कॉलोनी में रहता था। वह कैब चलाता था और खाली समय क्रिकेट भी खेलता था। रविवार दोपहर को सुमित मैदान में कॉलोनी के लोगों के साथ क्रिकेट खेल रहा था। बताया जा रहा है कि सुमित बैटिंग कर रहा था। आरोपी पक्ष के हिमांशु और अन्य फील्डिंग कर रहे थे। बॉलर ने बाउंसर बॉल डाल दी। सुमित ने बाउंसर गेंद को नो बॉल देने के लिए कहा। आरोपी पक्ष नो बॉल से इनकार करने लगा। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया।

आरोपियों ने घेरकर पिटाई की : बताया जाता है कि विवाद इतना बढ़ गया कि आरोपियों ने बैट से सुमित को पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद सभी नेे घेरकर पिटाई शुरू कर दी। इसी बीच आरोपियों के कब्जे से छूटकर सुमित भागने लगा। आरोप है कि इसी दौरान हिमांशु ने ईंट फेंककर सुमित पर हमला कर दिया। ईंट सुमित के सिर पर लग गई। इससे वह मैदान के पास ही बने नाले में गिर गया। इससे उसकी मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। सूत्रों ने दावा किया है कि एक आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। हालांकि पुलिस गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है।

मूकदर्शक बने रहे लोग : बताया जाता है कि आरोपियों ने घेरकर सुमित को पीटना शुरू किया तो मौके पर 20 से अधिक लोग मौजूद थे। उसमें से कुछ क्रिकेट खेल रहे थे। कुछ लोग क्रिकेट देख रहे थे। सभी तमाशबीन बने रहे। किसी की हिम्मत नहीं हुई कि सुमित को बचा सके। आरोपी उसे पीटते रहे और लोग मूकदर्शक बनकर देखते रहे। क्रिकेट के विवाद में हुई हत्या की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की।

पूर्व में खेल के दौरान युवक पर चाकू से हमला किया था

सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र में गत मंगलवार दोपहर क्रिकेट खेलने के दौरान हुए विवाद में एक युवक पर चाकू से हमला कर दिया गया था। सूरजपुर कस्बे में रहना वाला कपिल शर्मा खाली पड़े मैदान में क्रिकेट खेलने गया था। क्रिकेट खेलते समय कपिल का एक युवक से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था। आरोप है कि आरोपी युवक ने अपने साथियों के साथ मिलकर कपिल के साथ मारपीट की और चाकू से हमला कर दिया। पुलिस ने आरोपी तीन युवकों के खिलाफ जानलेवा हमले करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया था।

-हृदेश कठेरिया, एडिशनल डीसीपी सेंट्रल नोएडा, ''क्रिकेट खेलने के दौरान हुई मौत के मामले में पीड़ित पक्ष की तहरीर पर हिमांशु समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द सभी को गिरफ्तार किया जाएगा।'' 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें