ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRमैं एलजी को चैलेंज करता हूं कि वो...दिल्ली में जल संकट के बीच उपराज्यपाल और मंत्री में ठनी

मैं एलजी को चैलेंज करता हूं कि वो...दिल्ली में जल संकट के बीच उपराज्यपाल और मंत्री में ठनी

सौरभ भारद्वाज ने कहा,'मैं एलजी से आग्रह करता हूं कि वो उस पूरी मीटिंग के वीडियो को जारी कर दें। उस वीडियो को पब्लिक डोमेन में डाल दिया जाए ताकि दिल्ली और देश की जनता देखे कि वहां पर क्या चर्चा हुई?'

मैं एलजी को चैलेंज करता हूं कि वो...दिल्ली में जल संकट के बीच उपराज्यपाल और मंत्री में ठनी
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 10 Jun 2024 05:47 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में जल संकट से हाहाकार मचा हुआ है। इस बीच पानी के मुद्दे पर दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल वीके सक्सेना के बीच अहम बैठक हुई है। इस बैठक के बाद केजरीवाल सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एलजी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने उपराज्यपाल को चुनौती देते हुए कहा कि वो इस मीटिंग के वीडियो को पब्लिक डोमेन में डाल दें तो पता चल जाएगा कि दिल्ली में पानी की समस्या क्यों बनी हुई है। 

सौरभ भारद्वाज ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस मीटिंग को लेकर एलजी ने गलत और भ्रामक प्रेस रिलीज जारी किया है। उन्होंने कहा, 'जब मैं और आतिशी एलजी साहब के दफ्तर में पहुंचे तब उन्होंने उस मीटिंग को रिकॉर्ड करने के लिए तीन-तीन कैमरे लगा रखे थे। मैं एलजी से आग्रह करता हूं कि वो उस पूरी मीटिंग के वीडियो को जारी कर दें। उस वीडियो को पब्लिक डोमेन में डाल दिया जाए ताकि दिल्ली और देश की जनता देखे कि वहां पर क्या चर्चा हुई?

मैं चुनौती देता हूं एलजी साहब को कि वो उस रिकॉर्डिंग को जारी कर दें जनता के सामने पब्लिक कर दें। देखने दीजिए जनता को कि दो मंत्रियों और एलजी साहब के बीच क्या चर्चा होती है। लेकिन मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि एलजी उस वीडियो को जारी नहीं करेंगे क्योंकि इससे उनकी पोल खुल जाएगी। जनता के सामने इनकी सच्चाई आ जाएगी।'

सौरभ भारद्वाज ने आगे कहा कि मीटिंग की वीडियो है, उसे एलजी साहब रीलीज कर दें तो दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा। दिल्ली में पानी की समस्या का असली कारण पता चल जाएगा। वीडियो बाहर आ गई तो LG  साहब और BJP की पोल खुल जाएगी। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आज एलजी पूरे देश के सामने एक्सपोज हो गए क्योंकि वो उस वीडियो को पब्लिक नहीं कर पाएंगे।

पानी पर एलजी और मंत्रियों के बीच हुई चर्चा

बता दें कि इससे पहले आतिशी और उनके कैबिनेट सहयोगी सौरभ भारद्वाज ने राष्ट्रीय राजधानी में पानी की कमी को लेकर सक्सेना से मुलाकात की। दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने सोमवार को बताया कि उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए हरियाणा सरकार से बात करने का आश्वासन दिया है कि राष्ट्रीय राजधानी के हिस्से का 1,050 क्यूसेक पानी मुनक नहर में छोड़ा जाए। दिल्ली सरकार ने पिछले एक पखवाड़े में हरियाणा पर राष्ट्रीय राजधानी के हिस्से का पानी नहीं छोड़ने का कई बार आरोप लगाया है।

आतिशी ने कहा, 'वजीराबाद बैराज में पानी का स्तर कम हो गया है और मुनक नहर से कम पानी आ रहा है। हमने उपराज्यपाल से अनुरोध किया है कि वह मुनक नहर में अधिक पानी छोड़ने के बारे में हरियाणा सरकार से बात करें। दिल्ली के सात संयंत्र पानी के लिए मुनक नहर पर निर्भर हैं। उपराज्यपाल ने हमें आश्वासन दिया है कि वह हरियाणा सरकार से बात करेंगे।' उन्होंने कहा कि उन्होंने सक्सेना से दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) में रिक्त पदों के बारे में भी बात की।