ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRमहावीर जयंती पर भारत मंडपम में कार्यक्रम आज, प्रगति मैदान के आसपास बचकर निकलें; मिल सकता है जाम

महावीर जयंती पर भारत मंडपम में कार्यक्रम आज, प्रगति मैदान के आसपास बचकर निकलें; मिल सकता है जाम

प्रगति मैदान के भारत मंडपम में रविवार सुबह जैन समाज की ओर से भगवान महावीर का 2550वां निर्वाण महोत्सव आयोजित किया जाएगा। ऐसे में आसपास जाम लग सकता है। इसे लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है।

महावीर जयंती पर भारत मंडपम में कार्यक्रम आज, प्रगति मैदान के आसपास बचकर निकलें; मिल सकता है जाम
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 21 Apr 2024 05:54 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत मंडपम में रविवार सुबह जैन समाज की ओर से भगवान महावीर का 2550वां निर्वाण महोत्सव आयोजित किया जाएगा। इसमें हिस्सा लेने के लिए बड़ी संख्या में लोग भारत मंडपम में एकत्रित होंगे। इसके चलते प्रगति मैदान और इसके आसपास यातायात प्रभावित रहने की आशंका है। ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, भैरों मार्ग पर किसी भी वाहन को इस दौरान ठहरने या पार्किंग करने की अनुमति नहीं होगी। पुलिस की ओर से जरूरत पड़ने पर पुराना किला रोड-मथुरा रोड क्रॉसिंग, शेरशाह रोड-मथुरा रोड क्रॉसिंग, डॉ. जाकिर हुसैन मार्ग-सुब्रमण्यम भारती मार्ग क्रॉसिंग रोड पर यातायात डायवर्ट किया जा सकता है। 

आईटीओ के समीप लगा जाम

शनिवार को अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल मैच के कारण भीषण जाम लग गया।

इन रास्तों से बचकर निकलें

ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, भारत मंडपम में आयोजन के दौरान मथुरा रोड, भैरों रोड, तिलक ब्रिज, आईटीओ, सिकंदरा रोड और प्रगति मैदान टनल रोड के आसपास ट्रैफिक कंजेशन मिल सकता है। सुरक्षा कारणों से केवल आमंत्रित लोगों को एंट्री की इजाजत होगी। प्रगति मैदान के आसपास सड़क पर गाड़ी खड़ी नहीं कर सकते। जरूरत पड़ने पर ट्रैफिक को शेरशाह रोड, पुराना किला रोड, सुब्रह्मण्यम भारती मार्ग, क्यू पॉइंट, पंडारा रोड और डॉ. जाकिर हुसैन मार्ग से मथुरा रोड की तरफ डायवर्ट किया जा सकता है। ट्रैफिक व्यवस्था को स्मूथ रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे।

टनल के काफी हिस्से में मरम्मत का काम पूरा

कई महीने के बाद प्रगति मैदान टनल के बड़े हिस्से में मरम्मत का कार्य पूरा कर लिया गया है। इसके बाद टनल के अंदर से प्लास्टिक की बैरिकेडिंग को हटाकर यातायात को सुचारु करने का काम भी शुरू कर दिया गया है। सड़क की मरम्मत के साथ ही पानी की लीकेज को भी काफी हिस्सों में रोका गया है। ध्यान रहे कि करीब तीन महीने पहले टनल की स्थिति काफी खराब थी। कई जगहों से टनल के अंदर की सड़क टूटी थी और लगातार पानी का रिसाव हो रहा था।