Lok Sabha Polls 2019: No alliance with Congress AAP to contest all seats in Delhi Punjab and Haryana - दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में अकेले चुनाव लड़ेगी आप, कांग्रेस से गठबंधन नहीं : गोपाल राय DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में अकेले चुनाव लड़ेगी आप, कांग्रेस से गठबंधन नहीं : गोपाल राय

Senior AAP leader Gopal Rai (File Photo : HT)

आगामी लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में आम आदमी पार्टी (आप) (Aam Aadmi Party) दिल्ली, पंजाब और हरियाणा की सभी सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ेगी और कांग्रेस (Congress) के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा। 'आप' AAP की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय (Gopal Rai) ने शुक्रवार को आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा की।

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावनाओं पर विराम लगाते हुए आप ने दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की है। आप की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने शुक्रवार को कहा ''हम दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में अकेले ही चुनाव लड़ेंगे। गोपाल राय ने कहा कि कि गठबंधन को लेकर कांग्रेस नेताओं के विरोधी बयान और पार्टी पदाधिकारियों से राय के बाद पार्टी यह फैसला लिया है।  

गोपाल राय ने कहा कि केंद्र से भाजपा सरकार को उखाड़ फेंखने के लिए हम पहले राज्य स्तरीय पार्टियों के कहने पर देशहित में जहर का घूंट पीकर कांग्रेस से गठबंधन को तैयार हो गए थे, मगर कांग्रेस के लिए देशहित नहीं बल्कि उसका अहंकार बड़ा है। इसलिए उसके नेताओं द्वारा लगातार पंजाब और दिल्ली में आम आदमी पार्टी के खिलाफ हमला बोला जा रहा है। इसे देखते हुए अब हमने फैसला लिया है कि हम तीनों राज्यों में अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि पंजाब में 20 तारीख से एक बड़ी रैली का आयोजन किया जाएगा। दिल्ली के मतदाताओं से भी अपील है कि वह भाजपा को हराने के लिए एकजुट होकर आम आदमी पार्टी को वोट दें और अपने वोट का बंटवारा नहीं होने दें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Polls 2019: No alliance with Congress AAP to contest all seats in Delhi Punjab and Haryana