DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019 : सुरेंद्र कुमार शर्मा होंगे गाजियबाद से सपा के उम्मीदवार

1 / 2सुरेंद्र कुमार मुन्नी (हिन्दुस्तान)

samajwadi party

2 / 2Samajwadi Party

PreviousNext

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने शुक्रवार को गाजियाबाद लोकसभा सीट (Ghaziabad Lok Sabha seat) से अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। यूपी में सपा-बसपा गठबंधन के बाद सपा ने सुरेंद्र कुमार शर्मा (मुन्नी) ( Surendra Kumar Sharma) को गाजियाबाद सीट से टिकट दिया है। सुरेंद्र से पहले वह गाजियाबाद विधानसभा से सपा के विधायक भी रह चुके हैं। वर्तमान में वह सपा के जिला अध्यक्ष भी हैं। 

जानकारी के अनुसार, सुरेंद्र कुमार मुन्नी गाजियाबाद लोकसभा से किसी भी पार्टी के पहले घोषित प्रत्याशी हैं। अभी तक भाजपा और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार का नाम ऐलान नहीं किया है। माना जा रहा है कि भाजपा से मौजूदा सांसद रिटायर्ड जनरल वीके सिंह ही उम्मीदवार होंगे। 

माना जा रहा है कि कांग्रेस भाजपा और सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी के हिसाब से ही अपने उम्मीदवार तय करेगी। सूत्रों की मानें तो पूर्व सांसद सुरेंद्र गोयल और साल 2017 में मेयर का चुनाव लड़ चुकी डॉली शर्मा संभावितों में सबसे आगे चल रही हैं। दूसरी ओर पार्टी पदाधिकारियों का यह भी कहना है कि कांग्रेस साल 2014 की तरह किसी हाईप्रोफाइल चेहरे को भी मैदान में उतार सकती है। 

बता दें कि पिछले चुनाव में जनरल वी.के. सिंह के सामने फिल्म अभिनेता और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने चुनाव लड़ा था लेकिन तब राज बब्बर समेत कोई भी प्रत्याशी अपनी जमानत नहीं बचा पाया था। वीके सिंह ने पांच लाख से ज्यादा वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी। पिछले चुनाव में वोटों के मार्जिन के लिहाज से यह देश की दूसरी सबसे बड़ी जीत थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019: Surendra Kumar Sharma will be SP candidate from Ghaziabad seat