ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली में लॉकडाउन के बीच केजरीवाल सरकार का बजट आज, मिल सकता है हेल्थ कार्ड का तोहफा

दिल्ली में लॉकडाउन के बीच केजरीवाल सरकार का बजट आज, मिल सकता है हेल्थ कार्ड का तोहफा

दिल्ली विधानसभा का एक दिवसीय बजट सत्र आज (सोमवार) होगा। कोरोना वायरस के चलते चार दिवसीय बजट सत्र को घटाकर 1 दिन तक सीमित कर दिया गया है। दिल्ली के वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया वर्ष 2020-21 के लिए...

दिल्ली में लॉकडाउन के बीच केजरीवाल सरकार का बजट आज, मिल सकता है हेल्थ कार्ड का तोहफा
वरिष्ठ संवाददाता,नई दिल्लीMon, 23 Mar 2020 08:22 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली विधानसभा का एक दिवसीय बजट सत्र आज (सोमवार) होगा। कोरोना वायरस के चलते चार दिवसीय बजट सत्र को घटाकर 1 दिन तक सीमित कर दिया गया है। दिल्ली के वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया वर्ष 2020-21 के लिए दिल्ली का बजट पेश करेंगे। माना जा रहा है इस बजट में सरकार दिल्ली वासियों के लिए हेल्थ कार्ड की घोषणा कर सकती है। बजट में दिल्ली की बसों के लिए विभिन्न बस डिपो में मल्टी लेवल बस पार्किंग की घोषणा भी की जा सकती है।

नहीं होगी बजट पर चर्चा
दिल्ली विधानसभा में वित्त मंत्री द्वारा बजट पेश किए जाने के बाद बजट पर चर्चा नहीं की जाएगी। बजट सत्र में एलजी के अभिभाषण पर भी इस बार चर्चा नहीं होगी। दिल्ली सरकार का बजट वर्ष 2019-20 के लिए 60 हजार करोड़ का था, इस बार लगभग 10% तक की बढ़ोतरी बजट में दर्ज की जा सकती है।

एक ही दिन में खत्म होगा पूरा सत्र
सोमवार को दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र एक ही दिन में खत्म कर लिया जाएगा। इस दौरान इकोनामिक सर्वे, आउटकम बजट, और वर्ष 2020- 21 का बजट पेश किया जाएगा।

प्रश्नकाल ना करने पर उठाए भाजपा ने सवाल
दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने बजट सत्र में प्रश्नकाल नहीं करने पर दिल्ली सरकार पर सवाल उठाए हैं। बिधूड़ी का कहना है कि दिल्ली सरकार लोकतंत्र का गला घोट रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह देश का एकमात्र ऐसा सदन होगा जहां बजट पर चर्चा नहीं हो रही होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें