ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनोएडा : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर डम्पिंग ग्राउंड के विरोध में लोगों ने किए 'कचरा' आसन

नोएडा : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर डम्पिंग ग्राउंड के विरोध में लोगों ने किए 'कचरा' आसन

नोएडा के सेक्टर-123 में बन रहे डम्पिंग ग्राउंड का विरोध कर रहे लोगों ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर अनोखे तरीके से योग करके अपना विरोध जताया। यहां के निवासियों द्वारा सेक्टर-123 में डम्पिंग...

नोएडा : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर डम्पिंग ग्राउंड के विरोध में लोगों ने किए 'कचरा' आसन
नोएडा | एजेंसीThu, 21 Jun 2018 04:42 PM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा के सेक्टर-123 में बन रहे डम्पिंग ग्राउंड का विरोध कर रहे लोगों ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर अनोखे तरीके से योग करके अपना विरोध जताया। यहां के निवासियों द्वारा सेक्टर-123 में डम्पिंग ग्राउंड बनाने के विरोध स्वरूप अनूठे योगासन किए गए।

कूड़ा संघर्ष समिति के अध्यक्ष सुखबीर पहलवान ने बताया कि गुरुवार को सैकड़ों लोगों ने डम्पिंग ग्राउंड के पास 'कचरा' योग और 'कचरा' आसन जैसे अजीबोगरीब नाम देकर योग किया और विरोध जताया।

उन्होंने बताया कि लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुखौटे लगाकर योग किया। वहीं सैकड़ों लोगों ने मास्क तथा ऑक्सीजन सिलेंडरयुक्त मास्क लगाकर योगाभ्यास किया।

चौथे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा में भी बडे़ स्तर योग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

नोएडा स्टेडियम के फुटबॉल ग्राउंड में योग दिवस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल थे। इस अवसर पर पीयूष गोयल ने कहा कि योग के प्रति लोगों का उत्साह देखकर बहुत हर्ष हो रहा है। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के माध्यम से विश्व ने योग में भारत का नेतृत्व स्वीकार किया है। योग एक ऐसा माध्यम है जिसके द्वारा हम बिना किसी दवाई या खर्च के अपनी सहूलियत के अनुसार स्वस्थ्य रह सकते हैं। उन्होंने कहा कि योग ने पूरे विश्व में भारत का सिर गर्व से ऊंचा किया है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें