ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRगाजियाबाद में सील किए गए इलाकों में लोगों को झेलनी पड़ी दूध और सब्जी की दिक्कत

गाजियाबाद में सील किए गए इलाकों में लोगों को झेलनी पड़ी दूध और सब्जी की दिक्कत

कोरोना वायरस हॉटस्पॉट के रूप में पहचाने जाने के बाद गाजियाबाद में 13 स्थानों पर सेक्टर, सोसाइटी और अपार्टमेंट्स को भी सील कर दिया गया है। इसके चलते कुछ जगहों पर सील किए गए इलाकों में दूध और...

गाजियाबाद में सील किए गए इलाकों में लोगों को झेलनी पड़ी दूध और सब्जी की दिक्कत
गाजियाबाद। लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 09 Apr 2020 03:28 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस हॉटस्पॉट के रूप में पहचाने जाने के बाद गाजियाबाद में 13 स्थानों पर सेक्टर, सोसाइटी और अपार्टमेंट्स को भी सील कर दिया गया है। इसके चलते कुछ जगहों पर सील किए गए इलाकों में दूध और सब्जी की किल्लत देखने को मिल रही है, वहीं जो होम डिलीवरी के लिए जो नंबर जारी किए गए हैं उन पर भी समस्या आ रही है। इन इलाकों में लोग घरों से बाहर न निकलें इसके लिए वैशाली सेक्टर 6 समेत जिले के तमाम हॉटस्पॉट एरिया में पुलिस तैनात है। इसके साथ ही डीएम अजय शंकर पाण्डेय ने जिले के 13 क्षेत्रों के लिए मजिस्ट्रेटों की तैनाती की है। 

LIVE UPDATE

- गाजियाबाद के वसुंधरा सेक्टर 2बी और वैशाली सेक्टर-6 को कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सील कर दिया है। इन इलाकों में फल वाले, सब्जी वाले या बाहर के किसी भी व्यक्ति का प्रवेश प्रतिबंधित है।

- गाजियाबाद के मोहन नगर की सेवियर सोसाइटी को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। इलाके में सैनेटाइजेशन का काम किया जा रहा है। सोसाइटी के अंदर ही लोगों को जरूरी सामान की डिलीवरी की जा रही है। 

-गाज़ियाबाद की ऑक्सी होम सोसाइटी को भी पूरी तरह से सील कर दिया गया है और इस एरिया को सैनेटाइज भी किया जा रहा है। यह एरिया यूपी सरकार द्वारा सील किए गए 15 जिलों के हॉटस्पॉट में शामिल है। 

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए योगी आदित्यनाथ सरकार ने 15 जिलों के हॉटस्पाट इलाकों को 15 अप्रैल तक के लिए पूरी तरह सील करने का फैसला किया है। आज (बुधवार) रात 12 बजे के बाद लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर- नोएडा, गाजियाबाद, आगरा, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, सीतापुर, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, बस्ती, सहारनपुर और महाराजगंज के जिन इलाकों में कोरोना के काफी मरीज पाए गए हैं, वे सील कर दिए जाएंगे।

अगर गाजियाबाद की बात करें तो यहां कुल 13 ऐसे इलाके हैं, जिसे हाई रिस्क या हॉटस्पॉट मानते हुए सील किया जाएगा। उनमें नंदग्राम निकट मस्जिद, सेवियर सोसाइटी, मोहन नगर, परसोंडा, वसुंधरा सेक्ट 2 बी सहित 13 इलाके शामिल हैं, जिन्हें 15 अप्रैल तक के लिए सील किया जाएगा।

गाजियाबाद के वे इलाके, जिन्हें स्वास्थ्य विभाग ने किए हैं चिह्नित:

1- नंदग्राम निकट मस्जिद
2- केडीपी सोसाइटी राजनगर एक्सटेंशन
3- सेवियर सोसाइटी, मोहन नगर
4- बी-77-जी-5, शालीमार एक्सटेंशन टू
5- पसोंडा
6- ऑक्सीहोम, भोपुरा
7- वसुंधरा सेक्टर 2-बी
8- वैशाली सेक्टर छह
9- कौशांबी स्थित एक सोसाइटी
10- नाईपुरा लोनी
11- मसूरी
12- खाटू श्याम कॉलोनी दुहाई
13- कोविड-1 सीएचसी मुरादनगर

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इन जिलों के हॉटस्पॉट इलाकों को 15 अप्रैल तक पूरी तरह से सील किया जाएगा। 15 अप्रैल को स्थिति की समीक्षा की जाएगी, उसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा। इन 15 जगहों पर कोई भी दुकान नहीं खुलेंगी और जरूरी सामानों की होम डिलिवरी होगी। सील इलाकों में लॉकडाउन के दौरान जारी छूट पास की भी समीक्षा होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें