DA Image
29 अक्तूबर, 2020|9:52|IST

अगली स्टोरी

हाथरस घटना को लेकर जंतर-मंतर पर प्रदर्शन, अरविंद केजरीवाल बोले- पूरा देश चाहता है कि दोषियों को कड़ी सजा हो

protest at jantar mantar on hathras incident  ani twitter pic

1 / 4Protest at Jantar Mantar on Hathras incident (ANI Twitter Pic)

bhim army chief chandrashekhar azad  ani twitter pic

2 / 4Bhim Army Chief Chandrashekhar Azad (ANI Twitter Pic)

delhi  congress leader priyanka gandhi vadra offers prayers at maharishi valmiki temple

3 / 4Delhi: Congress leader Priyanka Gandhi Vadra offers prayers at Maharishi Valmiki Temple.

arvind kejriwal in protest at jantar mantar against hathras case

4 / 4Arvind Kejriwal In Protest At Jantar Mantar Against Hathras Case

PreviousNext

हाथरस घटना को लेकर जहां यूपी पुलिस पर सवाल उठ रहा है तो वहीं इस घटना को लेकर देशभर में विरोध देखने को मिल रहा है। जंतर मंतर पर हाथरस मामले में पीड़िता के न्याय के लिए भारी प्रदर्शन किया जा रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, जिग्नेश मेवानी, स्वरा भाष्कर, भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर, सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी समेत सैकड़ो लोग पहुंचे है।

प्रदर्शन के दौरान भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने कहा कि वे हाथरस जाएंगे। चंद्रशेखर ने कहा- "हमारा संघर्ष तब तक जारी रहेगा जब तक उत्तर प्रदेश के मुख्यंमत्री इस्तीफा नहीं दे देते हैं और इंसाफ नहीं मिल जाता है। मै सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध करता हूं कि वे पूरे मामले में स्वत: संज्ञान लें।" जबकि, सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि यूपी सरकार को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है।

उत्तर प्रदेश के हाथरस गैंगरेप की घटना अब सियासी रंग लेती जा रही है। हाथरस में दलित लड़की से हैवानियत के बाद मौत और उस पर राज्य सरकार के रवैये का मामला तूल पकड़ता जा रहा है और सभी विपक्षी दल इस घटना को लेकर योगी सरकार पर लगातार हमलावर हैं। इसी को लेकर आज कांग्रेस, आम आदमी पार्टी (आप) और भीम आर्मी ने योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

- हाथरस मामले के खिलाफ दिल्ली के जनंत मंतर पर प्रदर्शन को देखते हुए बंद किे गए जनपथ मेट्रो स्टेशन को खोल दिया गया है। अब यात्री इस स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट कर सकते हैं।

- हाथरस कांड के खिलाफ जंतर मंतर पर चल रहे प्रदर्शन के कारण दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने राजीव चौक, पटेल चौक और जनपथ मेट्रो स्टेशन के एग्जिट गेट को बंद कर दिए थे। डीएमआरसी ने जानकारी दी है कि अब तीनों स्टेशन के गेट खोल दिए गए हैं।

- जंतर मंतर पर चल रहे प्रदर्शन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बलात्कार की घटना हुई, तो दूसरा कहता है कि राजस्थान में भी हो गया। ये क्या बात है? ये तो गलत है। उत्तर प्रदेश में क्यों हुए, राजस्थान में भी क्यों हुए, मध्य प्रदेश, मुंबई और दिल्ली में भी क्यों हुए। कहीं किसी का बलात्कार नहीं होना चाहिए। इसके अलावा केजरीवाल ने कहा कि पूरा देश चाहता है कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा हो। कुछ लोगों को लगता है कि उन्हें बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस समय पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता की आवश्यकता है।

-कांग्रेस यूथ कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी का वेश धारण कर हाथरस गैंगरेप के विरोध में जंतर-मंतर रोड पर प्रदर्शन किया।

-प्रदर्शनकारियों के एकजुट होने के चलते कनॉट प्लेस में ट्रैफिक पर भी असर देखने को मिल रहा है। पंचकुईंया रोड पर रामकृष्ण आश्रम से आ कहे ट्रैफिक को मंदिर मार्ग की तरफ मुड़ने की इजाजत नहीं दी गई है। गाड़ियां रामकृष्ण आश्रण के क्रॉसिंग पर दाएं मुड़ सकती हैं।

-प्रदर्शन के चलते बंद किया गया दिल्ली के जंतर-मंतर मेट्रो स्टेशन का एंट्री और एग्जिट गेट। दिल्ली मेट्रो ने कहा कि इस इस स्टेशन पर नहीं रुकेगी। राजीव चौक और पटेल चौक पर भी निकासी के द्वार बंद कर दिए गए हैं।

-दिल्ली के जंतर-मंतर पर लेफ्ट पार्टी, भीम आर्मी सेना और छात्र संगठनों ने हिस्सा लिया और वे इस वक्त बड़ा प्रदर्शन कर रहे हैं।

-सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी और सीपीआई नेता डी.राजा ने जंतर-मंतर पर हाथरस घटना को लेकर प्रदर्शन में हिस्सा लिया। सीताराम येचुरी ने कहा- यूपी सरकार को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। हमारी मांग है कि इंसाफ होना चाहिए। 

गौरतलब है कि 14 सितंबर को हाथरस की दलित युवती के साथ गैंगरेप हुआ था। ऐसा आरोप है कि गैंगरेप के बाद आरोपियों ने युवती की जीभ काट दी थी और रीढ़ की हड्डी तोड़ दी थी। पीड़िता की हालत बेहद खराब होने के बाद उसे इलाज के लिए उन्हें दिल्ली ले जाया गया। लेकिन मंगलवार की सुबह पीड़िता ने सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। उत्तर प्रदेश की पुलिस पर मामले में लीपापोती का आरोप लगा है।

- दिल्ली: हाथरस की बेटी को इंसाफ दिलाने की मांग को लेकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने महर्षि वाल्मीकि मंदिर में पहुंचकर पूजा-अर्चना की।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:LIVE: Political Hallabol starts in Delhi on Hathras case Congress-AAP and Bhima Army protest against UP govt