ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRछाता-रेनकोट रखें तैयार, दिल्ली-एनसीआर में होने वाली है बारिश; सात डिग्री पर पहुंचा तापमान

छाता-रेनकोट रखें तैयार, दिल्ली-एनसीआर में होने वाली है बारिश; सात डिग्री पर पहुंचा तापमान

दिल्ली में कड़ाके की ठंड जारी है। तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य तापमान से एक डिग्री कम है। शनिवार सुबह घना कोहरा छाया रहा। आईएमडी ने कहा कि दिल्ली के विजिबिलिटी कम रही।

छाता-रेनकोट रखें तैयार, दिल्ली-एनसीआर में होने वाली है बारिश; सात डिग्री पर पहुंचा तापमान
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 03 Feb 2024 12:42 PM
ऐप पर पढ़ें

पहाड़ों पर हुई बर्फबारी से मैदानों में ठंड बढ़ गई है। दिल्ली-एनसीआर में भी इसकी वजह से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। दो दिन बारिश के बाद सुबह घना कोहरा छाया रहा। आज रात से एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलेगा। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि शनिवार सुबह राजधानी में कोहरे की एक पतली परत छाई रही और तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य तापमान से एक डिग्री कम है। विभाग ने रविवार को शहर में हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की भविष्यवाणी की है।

विभाग ने कहा, 'आम तौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और सुबह मध्यम कोहरा रहेगा और तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होगी।' आईएमडी ने आगे कहा कि दिल्ली के मुख्य मौसम केंद्र सफदरजंग और पालम में सुबह 8.30 बजे विजिबिलिटी क्रमशः 1500 और 800 मीटर दर्ज की गई। आईएमडी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, 'आज, तीन फरवरी 2024 को सुबह 08.30 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर घने कोहरे की कोई सूचना नहीं है। पालम (आईजीआई) एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी 800 और सफदरजंग एयरपोर्ट पर 1500 मीटर रही।'

उत्तर रेलवे सीपीआरओ के अनुसार, कोहरे की वजह से देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली कुल 17 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। जबकि, भागलपुर-आनंद विहार एक्सप्रेस, पुरी-नई दिल्ली एक्सप्रेस और प्रयागराज-नई दिल्ली एक्सप्रेस दो घंटे से अधिक की देरी से चल रही हैं। वहीं रानीकमलापति-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस, मानिकपुर-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस और हैदराबाद-नई दिल्ली एक्सप्रेस पांच आधे घंटे से अधिक समय की देरी से चल रही हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें