ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRमोदी सरकार के शपथ ग्रहण में दिखा जानवर तेंदुआ था या कुछ और, दिल्ली पुलिस ने किया साफ

मोदी सरकार के शपथ ग्रहण में दिखा जानवर तेंदुआ था या कुछ और, दिल्ली पुलिस ने किया साफ

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण के दौरान कैमरे में जानवर क्या वाकई तेंदुआ था। दिल्ली पुलिस ने इस बारे में बयान जारी कर वायरल वीडियो की सच्चाई को बताया है। वह जानवर क्या था जानें...

मोदी सरकार के शपथ ग्रहण में दिखा जानवर तेंदुआ था या कुछ और, दिल्ली पुलिस ने किया साफ
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 10 Jun 2024 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार शाम को राष्ट्रपति भवन में अपने तीसरे कार्यकाल की शपथ ली थी। इस समारोह में हजारों लोग मेहमान बने। शपथ ग्रहण के दौरान कैमरे में एक जानवर भी कैद हुआ जिसका वीडियो फुटेज सोशल मीडिया पर दूसरे दिन खूब वायरल हुआ। इस 12 सेकेंड के वीडियो फुटेज में शपथ लेकर साइन करते मंत्री दुर्गादास उइके नजर आ रहे हैं जबकि उनके पीछे सीढ़ियों पर एक जंगली जानवर गुजरता दिख रहा है। लोग इसे तेंदुआ होने का अनुमान लगा रहे थे लेकिन अब दिल्ली पुलिस ने इसकी पहचान बताई है। 

घरेलू बिल्ली थी तेंदुआ नहीं
दिल्ली पुलिस ने सोमवार को स्पष्ट किया कि शपथ ग्रहण समारोह के लाइव प्रसारण के दौरान देखा गया जानवर तेंदुआ या कोई जंगली जानवर नहीं था। यह एक घरेलू बिल्ली थी। बता दें कि इस समारोह का एक छोटा वीडियो क्लिप सोमवार को वायरल हो गया था। इंटरनेट और सोशल मीडिया यूजर्स ने अनुमान लगाया कि वीडियो में दिख रहा जानवर एक तेंदुआ था। 

पुलिस की अपील, अफवाहों पर ध्यान ना दें
लोगों ने सोशल मीडिया पर यहां तक कहा कि इस समारोह ने बड़ी सुरक्षा चूक को उजागर कर दिया। लेकिन अब दिल्ली पुलिस ने स्पष्ट कर दिया है कि कहीं कोई सुरक्षा चूक नहीं हुई थी। कुछ घंटों बाद दिल्ली पुलिस ने इस वायरल वीडियो पर अपना बयान जारी किया। दिल्ली पुलिस ने कहा कि यह तथ्य सही नहीं है कि शपथ ग्रहण समारोह के दौरान जंगली जानवर नजर आया। कैमरे में कैद जानवर एक सामान्य घरेलू बिल्ली है। कृपया ऐसी अफवाहों पर ध्यान ना दें।

पुलिस ने जुटाई जानकारी तब दिया बयान
दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा- राष्ट्रपति भवन में घरेलू कुत्ते और बिल्लियां ही हैं। सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आने के बाद हमने राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा से पता लगाया कि क्या कैमरे में कैद जानवर तेंदुआ था। हमने पाया कि वहां कोई तेंदुआ नहीं था। राष्ट्रपति भवन में केवल कुत्ते और बिल्लियां ही हैं। वहीं वन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति भवन में किसी तेंदुए के देखे जाने की कोई सूचना नहीं है। लोगों से अपील है कि वे इन अफवाहों पर ध्यान ना दें।