DA Image
28 दिसंबर, 2020|6:49|IST

अगली स्टोरी

एनसीआर से लैपटॉप चोरी कर कश्मीर में होती थी खपत, गुलेल गैंग के दो बदमाश गिरफ्तार

एनसीआर से लैपटॉप चोरी कर उन्हें पुराने बताकर जम्मू-कश्मीर में बेचने वाले गुलेल गैंग के दो बदमाशों को दिल्ली के मदनपुर खादर से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपियों से चोरी के 16 लैपटॉप बरामद किए हैं। इनमें से 10 लैपटॉप पुलिस ने जम्मू-कश्मीर के लाल चौक से बरामद किए हैं। 

एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि 16 दिसंबर को थाना सेक्टर-49 पुलिस ने सेक्टर-76 एनबीसीसी ऑफिस के पास से गुलेल गैंग के दो बदमाश जाकिर व दीपक उर्फ निखिल को गिरफ्तार किया था। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने अपने अन्य साथियों के नाम बताए थे।

इसके तहत पुलिस ने रात करीब दस बजे दिल्ली के मदनपुर खादर निवासी दिनेश उर्फ बबलू और हरियाणा हिसार के सत्यनगर निवासी मुकेश को दिल्ली से गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपियों से चोरी के 16 लैपटॉप बरामद किए हैं। यह लैपटॉप आरोपियों ने नोएडा सहित एनसीआर में अलग अलग जगह से कारों का शीशा तोड़कर चोरी किए थे। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर 10 लैपटॉप जम्मू-कश्मीर के लाल चौक स्थित एक दुकान से बरामद किए हैं। दिनेश के खिलाफ पांच और मुकेश के पर पूर्व में छह केस दर्ज है। 

चोरी के लैपटॉप को पुराना बताकर कश्मीर बेचते है आरोपी 
पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया है कि नोएडा व एनसीआर से चोरी किए गए लैपटॉप को पुराने बताकर कश्मीर में बेचते थे। आरोपी लैपटॉप चोरी करने के बाद उसका सारा डेटा डिलीट कर देते थे। इसके बाद उसका आईपी अड्रैस बदलकर कूरियर के माध्यम से जम्मू कश्मीर में शाकिब अहमद बेग को बेचते थे। आरोपियों ने शाकिब को बता रखा था कि वह पुराने लैपटॉप बेचते है।

कूरियर मिलने के बाद शाकिब आरोपियों के खाते में पैसे जमा करा देता था। पुलिस ने जम्मू कश्मीर लाल चौक स्थित शाकिब की दुकान से चोरी के 10 लैपटॉप बरामद किए हैं। यह आरोपी मुकेश से कोरियर से भेजे थे। हालांकि पुलिस ने शाकिब के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। पुलिस का कहना है कि आरोपी उसे पुराने लैपटॉप बताकर बेच रहे थे। इसके तहत शाकिब के पास सभी लैपटॉप से जुड़े दस्तावेज व बिल भी मिले हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Laptop stolen from NCR was consumed in Kashmir two crooks of Gulel gang arrested