ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनोएडा में जमीन घोटाला, 8 के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत केस

नोएडा में जमीन घोटाला, 8 के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत केस

नोएडा की दादरी तहसील में एक जमीन घोटाला सामने आया है। दादरी तहसील के चिटेहरा गांव में हुए इस जमीन घोटाले में पुलिस ने सरगना समेत आठ लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

नोएडा में जमीन घोटाला, 8 के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत केस
Krishna Singhभाषा,नई दिल्लीTue, 21 Mar 2023 03:43 PM
ऐप पर पढ़ें

गौतम बुद्ध नगर जिले की दादरी तहसील में एक जमीन घोटाला सामने आया है। पुलिस ने बताया कि दादरी तहसील के चिटेहरा गांव में हुए इस जमीन घोटाले में सरगना समेत आठ लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत सोमवार को केस दर्ज किया गया है। दादरी के थाना प्रभारी निरीक्षक सुजीत उपाध्याय ने बताया कि इस मामले में गिरोह के सरगना यशपाल तोमर और उसके साथियों कर्मवीर, बैलू, शिशुपाल, मालू, नरेंद्र कुमार, शीतला प्रसाद और गोवर्धन सिंह के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

थाना प्रभारी ने बताया कि यशपाल तोमर और उसके गिरोह पर चिटहेरा गांव में अनुसूचित जाति और पिछड़े वर्ग से ताल्लुक रखने वाले किसानों से जमीन के पट्टे हड़पने का आरोप है। यही नहीं तोमर और उसके गिरोह पर पर पीड़ित किसानों को जान से मारने की धमकी देने और मारपीट करने का भी आरोप है। दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है कि आरोपियों ने फर्जी मुकदमों में फंसाकर किसानों से बेहद कम कीमत पर जमीन खरीदी। 

जमीन को ऊंची कीमत पर बेचकर अवैध रूप से आर्थिक लाभ हासिल करने के आरोप हैं। उपाध्याय ने बताया कि तोमर को उत्तराखंड पुलिस ने जनवरी 2022 में गिरफ्तार किया था। उसे उत्तराखंड की एसटीएफ (विशेष कार्य बल) ने दिल्ली से गिरफ्तार किया था। वह तब से हरिद्वार की जेल में बंद है। उस पर हरिद्वार पुलिस ने भी गैंगस्टर अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। अब गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने भी यशपाल तोमर और उसके गिरोह पर गैंगस्टर अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। 

बताया जाता है कि पुलिस अब यशपाल तोमर और उसके गिरोह के सदस्यों की ओर से आपराधिक कृत्यों के जरिए अर्जित संपत्ति को कुर्क करने की तैयारी कर रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें