ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR'क्या भारत का PM पढ़ा-लिखा होना चाहिए', दिल्ली में फिर पोस्टर किसने चिपकाए

'क्या भारत का PM पढ़ा-लिखा होना चाहिए', दिल्ली में फिर पोस्टर किसने चिपकाए

अभी एक दिन पहले ही आम आदमी पार्टी ने 'मोदी हटाओ देश बचाओ' लिखा हुआ एक पोस्टर देश के विभिन्न इलाकों में 11 भाषाओं में जारी किया था। ये पोस्टर हिंदू, उर्दू, अंग्रेजी और पंजाबी समेत अन्य भाषाओं में थे।

'क्या भारत का PM पढ़ा-लिखा होना चाहिए', दिल्ली में फिर पोस्टर किसने चिपकाए
Nishant Nandanएएनआई,नई दिल्लीThu, 30 Mar 2023 10:57 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर विवादित पोस्टर नजर आए हैं। इस बार इन पोस्टरों के जरिए पीएम की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल उठाए गए हैं। आरोप लग रहे हैं कि दिल्ली के कुछ इलाकों में नीले रंग के पोस्टर दीवारों और खंभों पर चिपकाए गए हैं। इन पोस्टरों में लिखा गया है, 'क्या भारत का प्रधानमंत्री पढ़ा-लिखा होना चाहिए।' इन पोस्टरों को लेकर कुछ मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि यह पोस्टर दिल्ली में आम आदमी पार्टी के दफ्तर के बाहर और आईटीओ मेट्रो स्टेशन के बाहर लगाए गए हैं। 

अभी एक दिन पहले ही आम आदमी पार्टी ने 'मोदी हटाओ देश बचाओ' लिखा हुआ एक पोस्टर देश के विभिन्न इलाकों में 11 भाषाओं में जारी किया था। ये पोस्टर हिंदू, उर्दू, अंग्रेजी, पंजाबी, तेलुगु, बंगाली और मराठी समेत अन्य भाषाओं में थे। जिसके बाद अब दिल्ली में ये नए पोस्टर्स नजर आए हैं।

23 मार्च को आम आदमी पार्टी के नेताओं ने जंतर-मंतर पर एक प्रदर्शन भी किया था। इस प्रदर्शन के दौरान भी 'मोदी हटाओ देश बचाओ' के पोस्टर नजर आए थे। इस प्रदर्शन में दिल्ली के सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल तथा पंजाब के सीएम भगवंत मान भी मौजूद थे। 

22 मार्च को स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने एएनआई को जानकारी दी थी कि दिल्ली पुलिस ने पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर चिपकाने के मामले में 100 से ज्यादा एफआईआर दर्ज की है और 6 लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

उस वक्त स्पेशल सीपी ने यह भी बताया था कि आम आदमी पार्टी के दफ्तर से निकल रही एक वैन को भी पकड़ा गया था। गाड़ी के अंदर से कुछ पोस्टर मिले थे और गिरफ्तारियां भी हुई थीं। इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस के इस ऐक्शन को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था।  पोस्टर को लेकर छिड़े इस विवाद में दिल्ली के सीएम ने एक प्रेस वार्ता में कहा था कि पीएम मोदी इतने डरे हुए क्यों हैं? यह एक साधारण पोस्टर ही तो है और लोकतंत्र में कोई भी ऐसे पोस्टर लगा सकता है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें