ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR'कुंवारी बेगम' ने घर में ही बना रखा था 'गंदी बात' का चैट रूम, बच्चों के यौन शोषण के देती थी टिप्स

'कुंवारी बेगम' ने घर में ही बना रखा था 'गंदी बात' का चैट रूम, बच्चों के यौन शोषण के देती थी टिप्स

'कुंवारी बेगम' नाम के यूट्यूब चैनल पर 'बच्चों के यौन उत्पीड़न के लिए उकसाने' के आरोप में गिरफ्तार की गई महिला शिखा मैत्रेय ने लाइव स्ट्रीमिंग के लिए अपने घर में ही चैट रूम बना रखा था।

'कुंवारी बेगम' ने घर में ही बना रखा था 'गंदी बात' का चैट रूम, बच्चों के यौन शोषण के देती थी टिप्स
Praveen Sharmaगाजियाबाद। हिन्दुस्तानSat, 15 Jun 2024 09:40 AM
ऐप पर पढ़ें

'कुंवारी बेगम' (Kunwari Begum) नाम के यूट्यूब चैनल पर 'बच्चों के यौन उत्पीड़न के लिए उकसाने' के आरोप में गिरफ्तार की गई महिला शिखा मैत्रेय ने लाइव स्ट्रीमिंग के लिए अपने घर में ही चैट रूम बना रखा था। सोशल मीडिया पर हल्ला मचने के बाद गाजियाबाद पुलिस ने 'कुंवारी बेगम' फेम यूट्यूबर को भले ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हो, लेकिन अब भी कई राज खुलने बाकी हैं। पुलिस ने दिल्ली की एक कंपनी में ई-कॉमर्स एक्जीक्यूटिव आरोपी के मोबाइल फोन, लैपटॉप और कंप्यूटर को कब्जे में ले लिया गया है। इनसे डिलीट डेटा रिकवर कराने का प्रयास जारी है।

बता दें कि, बीते दिनों सोशल मीडिया पर कुंवारी बेगम नाम की यूट्यूबर का वीडियो वायरल हुआ था। इसमें वह बच्चों के यौन उत्पीड़न के तरीके बता रही थी। वीडियो देखने के बाद लोगों ने कार्रवाई की मांग की थी।

कार्यवाहक एसीपी इंदिरापुरम रितेश त्रिपाठी ने बताया कि जांच में पता चला है कि युवती ने घर में ही चैट रूम बना रखा था और वहीं से वह लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान अपने चैनल पर लोगों के सवालों के जवाब देती थी। वायरल वीडियो भी 8 जून को घर से बनाया गया था।

मुकदमा दर्ज कराने वाली एनजीओ की फाउंडर दीपिका ने बताया कि पहले गगन नाम के युवक ने वीडियो का विरोध किया था। उन्होंने शिकायत की तो शिखा ने सारे वीडियो डिलीट कर दिए। पुलिस ने युवती और उसके घर से बरामद मोबाइल, लैपटॉप और कंप्यूटर को जांच के लिए भेजा है। इनसे डिलीट किया गया डेटा रिकवर करने का प्रयास किया जा रहा।

वीडियो में बच्चों के यौन उत्पीड़न के बारे में दे रही थी टिप्स

गाजियाबाद पुलिस ने अपने सोशल मीडिया चैनल पर 'बच्चों के यौन उत्पीड़न के लिये उकसाने' की आरोपी महिला को गुरुवार 13 जून को गिरफ्तार किया था।  सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) स्वतंत्र कुमार सिंह ने कहा था हमने शिखा मैत्री नाम की एक महिला को गिरफ्तार किया है। उसने अपने यूट्यूब चैनल 'कुंवारी बेगम' पर एक वीडियो बनाया था जिसमें वह दर्शकों को बच्चों के यौन उत्पीड़न के बारे में टिप्स दे रही थी।"

उन्होंने कहा कि इस महिला के खिलाफ कार्रवाई राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष द्वारा राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग से की गई शिकायत के आधार पर अंजाम दी गई है। सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म 'एक्स' पर वायरल वीडियो देखने के बाद कुछ लोगों ने इस महिला के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस से शिकायत की थी।

वीडियो में महिला दर्शकों को सलाह दे रही है कि उन्हें बिना दांत वाले शिशुओं का यौन शोषण करना चाहिए। वीडियो में महिला को अपने ‘फॉलोवर्स’ के साथ बातचीत करते और उनके सवालों का जवाब देते देखा गया। एसीपी ने बताया कि पुलिस ऐसी सलाह देने के पीछे महिला के इरादों का पता लगाने के लिए मामले की जांच कर रही है।