ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR10वीं पास है दिल्ली की लेडी डॉन सोनू पंजाबन, ऐसे बनी करोड़ों की मालकिन

10वीं पास है दिल्ली की लेडी डॉन सोनू पंजाबन, ऐसे बनी करोड़ों की मालकिन

सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार दिल्ली की लेडी डॉन सोनू पंजाबन एक बार फिर से चर्चा में है। लेकिन आखिर सोनू पंजाबन है कौन और वह एक साधारण लड़की से हाईप्रोफाइल गैंक...

Alakhaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 26 Dec 2017 08:08 PM

जानें कैसे लेडी डॉन बनी सोनू पंजाबन

जानें कैसे लेडी डॉन बनी सोनू पंजाबन1 / 2

सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार दिल्ली की लेडी डॉन सोनू पंजाबन एक बार फिर से चर्चा में है। लेकिन आखिर सोनू पंजाबन है कौन और वह एक साधारण लड़की से हाईप्रोफाइल गैंक की सरगना कैसे बनी। तो आइए जानते हैं गीता आरोड़ा से सोनू पंजाबन बनी लेडी डॉन की असली कहानी-

10वीं पास है सोनू पंजाबन
लाइव मिंट की रिपोर्ट के अनुसार, गीता अरोड़ा उर्फ सोनू पंजाबन का जन्म 1880 में हरियाणा के एक पंजाबी परिवार में हुआ। वह 10वीं तक पढ़ाई की और फिर ब्यूटीशियन कोर्स करने लगी। इस वक्त वह महज 17 साल की थी। सोनू पंजाब के पिता ने विजय नाम के एक लड़के से शादी कर दी जो कि पहले एक कार चुराने वाला अपराधी था। 2004 में विजय से सोनू पंजाबन गर्भवती हुई लेकिन बच्चे के जन्म से पहले ही दिल्ली पुलिस ने विजय को एक एनकाउंटर में मार गिराया। इसके कुछ दिन बाद ही सोनू पंजाबने के पिता की भी मौत हो गई। अब सोनू पंजाबन बिल्कुल अकेली हो चुकी थी। कुछ महीने के लड़के अलावा के उसके पास कोई नहीं था।

ऐसे शुरू हुई वेश्यावृत्ति-
पहली बार सोनू पंजाबन को जब पुलिस ने गिरफ्तार किया तो उसने पुलिस दर्ज कराए गए बयाने के रूप में पूरी आपबीती सुनाई। सोनू पंजाबन ने बताया कि जब उसका पति मारा गया और पिता की मौत हो गई तो उसके सामने जीविका का संकट खड़ा हो गया। इसके लिए वह वेश्यावृत्ति करने लगी।

सेक्स रैकेट से बनी करोड़ो की मालकिन

सेक्स रैकेट से बनी करोड़ो की मालकिन2 / 2

सोनू पंजाबन पूरी तरह से वेश्यावृत्ति के दलदल में कूद गई तो अपनी पहचान पंजाबन नाम से बनाई। वह ग्राहकों और गैंग के लोगों को अपना नाम पंजाबन बताती थी, इस प्रकार उसके नाम के आगे पंजाबन नाम जुड़ गया। इसके बाद उसकी पहचान दीपक और हेमंत नाम के दो भाइयों से हुई जो कि वेश्यावृत्ति से जुड़े थे। सोनू ने बारी बारी से दोनों भाइयों से शादी की लेकिन दोनों पुलिस मुठभेड़ में मारे गए। इसी दौरान सोनू पंजाबन ने 2008 के अनुपम एंक्लेव में एक फ्लैट खरीदा और कई घर किराए में लिए। हालांकि इस समय तक उसका कोई वास्तविक नाम नहीं जानता था।

ऐसे नाम पड़ा सोनू पंजाबन

बताते हैं कि उसका तीसरा पति जो हेमंत था उसका एक नाम सोनू भी शायद गीता अरोड़ा ने इसी वजह से अपना नाम सोनू पंजाबन रख लिया। सोनू पंजाबन के साथ काम कर चुके एक शख्स ने पुलिस को बताया वह बहुत खराब स्वभाव की है। वह कभी भी किसी को गाली दे सकती है और कभी भी किसी को थप्पड़ मार सकती है।

सेक्स रैकेट से बनी करोड़ो की मालकिन
कई बार वेश्यावृत्ति के आरोप में गिरफ्तार हो चुकी सोनू पंजाबन आज करोड़ों की संपत्ति की मालकिन है। उसका नेटवर्क इतना मजबूत है कि कई बार की पुलिस कार्रवाई बाद भी वह फिर से सेक्स रैकेट शुरू कर देती है। बताया जा रहा है दिल्ली समेत कई राज्यों में सोनू पंजाबन के इस गोरख धंधे का नेटवर्क फैला है। सोनू पंजाबन की देश की ऐसी पहली महिला है तो कॉल गर्ल्स को सैलरी पर रखती है। हाई प्रोफाइल ग्राहकों से वह लड़कियों के एवज में मोटी रकम लेती है। पुलिस ने बताया कि सोनू पंजाबन का गैंग होम सर्विस देता था। इसके लिए वह लड़कियों को कार में ड्राइवर और गार्ड के साथ भेजती थी।

हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट चलाने में गिरफ्तार हुई सोनू पंजाबन को रविवार को दिल्ली पुलिस ने फिर से गिरफ्तार किया। लेकिन जानकर हैरान होगी कि उस पर हत्या समेत कई संगीन जुर्म दर्ज हैं। कई बार उस पर मकोका भी लग चुका है।