ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRसिंघु बॉर्डर पर सबसे ज्यादा सख्ती, रोज मॉक ड्रिल कर रही दिल्ली पुलिस; किसान आंदोलन के चलते कड़े बंदोबस्त

सिंघु बॉर्डर पर सबसे ज्यादा सख्ती, रोज मॉक ड्रिल कर रही दिल्ली पुलिस; किसान आंदोलन के चलते कड़े बंदोबस्त

किसान आंदोलन के चलते बुधवार को सिंघु बॉर्डर पर सबसे ज्यादा सख्ती दिखाई दी। किसानों का दिल्ली में प्रवेश रोकने के लिए सीमा पर अर्धसैनिक बलों की भारी संख्या में तैनाती की गई है।

सिंघु बॉर्डर पर सबसे ज्यादा सख्ती, रोज मॉक ड्रिल कर रही दिल्ली पुलिस; किसान आंदोलन के चलते कड़े बंदोबस्त
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 22 Feb 2024 05:29 AM
ऐप पर पढ़ें

शंभू बॉर्डर के बाद सिंघु बॉर्डर पर बुधवार को सबसे ज्यादा सख्ती दिखाई दी। किसानों का दिल्ली में प्रवेश रोकने के लिए सीमा पर अर्धसैनिक बलों की भारी संख्या में तैनाती की गई है। सीमावर्ती इलाकों में भी मुस्तैदी बढ़ा दी गई है। पुलिस सिंघु बॉर्डर पर लगातार मॉक ड्रिल कर रही है। इसके साथ ही 
सुरक्षा तैयारियों को भी परखा जा रहा है ताकि यह पता लगाया जा सके कि किसानों को रोकने के लिए बनाया गया सुरक्षा घेरा कितना कारगर है। 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि दिल्ली-हरियाणा सीमा पर कई लेयर का सुरक्षा घेरा बनाया गया है। दिल्ली पुलिस किसानों को सीमाओं पर ही रोकने के लिए तैयार है। सुरक्षा कर्मियों को एक भी प्रदर्शनकारी को राजधानी में प्रवेश करने की अनुमति नहीं देने का निर्देश दिया गया है। इसके मद्देनजर ही पुलिस लगातार सीमावर्ती इलाकों खासतौर से सिंघु बॉर्डर वाले इलाके में मॉक ड्रिल कर रही है। यहां पर आंसू गैस के 30 हजार गोलों का भंडारण किया गया है।

राहगीरों को दिक्कत

सुरक्षा बंदोबस्त के कारण सुबह सात बजे से करीब 11 बजे तक रजोकरी सीमा, सरहौल सीमा, दिल्ली-गुरुग्राम राजमार्ग (एनएच-48) और दिल्ली-बहादुरगढ़ राजमार्ग जैसे स्थानों पर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वाहनों की आवाजाही पर पाबंदी होने के कारण दिल्ली-गुरुग्राम और दिल्ली-बहादुरगढ़ सड़कों पर लोग काफी परेशानी हुई। बैरिकेडिंग से भी सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं।

सुरक्षा घेरे में कंक्रीट के अवरोधक लगाए

टीकरी और सिंघु बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिसकर्मियों और अर्द्धसैन्य बलों की तैनाती की गई है। सड़कों कंक्रीट के अवरोधक और लोहे की कीलें लगाकर बंद की गई है। सुरक्षा घेरा मजबूत करने के लिए बैरिकेड लगाकर सड़क पर कंटेनर, क्रेन और बस खड़ी की गई हैं। गाजीपुर सीमा की दो लेन पर कई चरणों में अवरोधक लगाए गए हैं। वहीं, सुरक्षा कर्मियों को निर्देश दिया गया है कि प्रदर्शनकारियों को दिल्ली में प्रवेश नहीं करने दें। इस कारण लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में घंटों लग रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें