ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRKisan Andolan: किसानों के दोबारा कूच से दिल्ली की सीमा पर भारी इंतजाम, सिंघु से यूपी गेट तक जाम

Kisan Andolan: किसानों के दोबारा कूच से दिल्ली की सीमा पर भारी इंतजाम, सिंघु से यूपी गेट तक जाम

किसानों के दिल्ली मार्च को लेकर आज दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस मुस्तैद है। दिल्ली पुलिस को आज यहां पर अलर्ट मोड पर रहने को कहा गया है। फिलहाल किसान दिल्ली से दूर हैं। यूपी गेट पर भी जाम।

Kisan Andolan: किसानों के दोबारा कूच से दिल्ली की सीमा पर भारी इंतजाम, सिंघु से यूपी गेट तक जाम
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 21 Feb 2024 12:10 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्र सरकार से बातचीत में सहमति नहीं बन पाने के बाद किसान संगठनों ने एक बार फिर दिल्ली कूच की कोशिशें तेज कर दी हैं। एमएसपी कानून समेत करीब दर्जनभर मांगों के साथ हजारों किसान ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ दिल्ली बढ़ने की कोशिश में जुटे हैं। किसानों के इस ऐलान के बाद दिल्ली में एक बार फिर पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है। सभी सीमाओं पर चौकसी बढ़ने से एक बार फिर एनसीआर जाम से हलकान है। सुबह दफ्तर जाते हुए लाखों लोगों को जाम का सामना करना पड़ा।

सिंघु बॉर्डर पर अलर्ट मोड में पुलिस
किसानों के दिल्ली मार्च को लेकर आज दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस मुस्तैद है। दिल्ली पुलिस को आज यहां पर अलर्ट मोड पर रहने को कहा गया है। फिलहाल किसान अभी दिल्ली से दूर हैं। पंजाब से चले किसान अभी हरियाणा सीमा पर ही हैं। पुलिस ने उन्हें शंभू बॉर्डर पर रोका हुआ है। दूसरे कोई किसान अन्य राज्यो से यहां बॉर्डर की तरफ नहीं आ रहे हैं फिर भी दिल्ली के सिंघु को बॉर्डर की सुरक्षा दिल्ली पुलिस द्वारा पूरी तरह बढ़ा दी गई है। कई लेयर के बैरिकेट्स लगाए गए हैं और पुलिस को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश अधिकारियों द्वारा दिए गए हैं।

दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर लगा जाम
गुरुग्राम- दिल्ली बॉर्डर पर भी जाम लगा हुआ है। किसानों के दिल्ली पैदल कूच को लेकर पुलिस सतर्क है। दिल्ली पुलिस की चेकिंग की वजह से जाम लगा लग गया। इसके बाद गुरुग्राम पुलिस ने बैरिकेड हटवा दिए। बैरिकेट हटने के बाद वाहनों की गति तेज हुई। फिलहाल गुरुग्राम पुलिस जाम खुलवाने के लिए बॉर्डर पर तैनात है।

यूपी गेट पर भी जाम
यूपी गेट और चिल्ला बॉर्डर पर भी बैरिकेडिंग बढ़ा दी गई है। नोएडा, गाजियाबाद और मेरठ जैसे इलाकों से दिल्ली में प्रवेश कर रहे लोगों को जाम का सामना करना पड़ रहा है। एक बार में दो ही गाड़ियों को प्रवेश की इजाजत मिलने की वजह से गाजीपुर बॉर्डर पर वाहनों की लंबी कतारें दिखीं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें