ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकिसान आंदोलन : दिल्ली पुलिस के बड़े अफसर बॉर्डरों पर डटे, 50 स्थानों पर सुरक्षा के ऐसे तगड़े इंतजाम

किसान आंदोलन : दिल्ली पुलिस के बड़े अफसर बॉर्डरों पर डटे, 50 स्थानों पर सुरक्षा के ऐसे तगड़े इंतजाम

किसान आंदोलन को देखते हुए दिल्ली पुलिस बॉर्डर वाले इलाकों की सुरक्षा को चाक-चौबंद करने में जुटी है। इसके लिए दिल्ली पुलिस के हर रेंज के वरिष्ठ अधिकारियों ने 13 फरवरी से ही बॉर्डर पर डेरा डाल रखा है।

किसान आंदोलन : दिल्ली पुलिस के बड़े अफसर बॉर्डरों पर डटे, 50 स्थानों पर सुरक्षा के ऐसे तगड़े इंतजाम
Praveen Sharmaनई दिल्ली। हिन्दुस्तानTue, 20 Feb 2024 07:22 AM
ऐप पर पढ़ें

किसान आंदोलन को देखते हुए दिल्ली पुलिस राजधानी दिल्ली के बॉर्डर वाले इलाकों की सुरक्षा को चाक-चौबंद करने में जुटी है। इसके लिए दिल्ली पुलिस के हर रेंज के वरिष्ठ अधिकारियों ने 13 फरवरी से ही बॉर्डर पर डेरा डाल रखा है।

किसानों के ऐलान के बाद से ही राजधानी के सीमावर्ती इलाकों पर चौकसी बढ़ा दी गई है। खाली प्लॉट और आसपास की सड़कों पर टेंट लगाकर सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई है। पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। रोज शाम इन इलाकों में तैनात पुलिसकर्मियों की ब्रीफिंग की जा रही है।

सुरक्षाकर्मियों के बीच आपस में संवाद कायम करने के लिए वैकल्पिक तौर पर एक ऐसी यूनिट बनाई गई हैं जो कंट्रोल रूम की तर्ज पर काम कर रही हैं। बड़े पैमाने पर सुरक्षा कर्मियों के लिए खाने-पीने का इंताजाम किया गया है। कहीं तंबू तो तो कहीं पास के थाने में खाना बनाया जा रहा है। कुछ जगहों पर खाने के पैकेट भी बांटे ता रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने मुख्य मार्गों पर ही नहीं, बल्कि सीमा से जुड़े अंदरूनी इलाके की छोटी सड़कों पर भी सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं।

आलम यह है कि सीमावर्ती इलाकों में जिन छोटी सड़कों से पहले आवाजाही बिल्कुल आसान थी, अब वहां भी पिकेट लगाकर सुरक्षाकर्मियो की तैनाती कर दी गई है।

50 से ज्यादा स्थानों पर सुरक्षा के कडे़ बंदोबस्त

एक-एक कर यूपी और हरियाणा सीमा से लगती सड़कों की सुरक्षा को मजबूत बनाने का काम चल रहा है, जहां पहले एक-दो लेयर की सुरक्षा थी, उसे मल्टी लेयर में तब्दील कर दिया गया है। वहीं, इन इलाकों की अंदरूनी सड़कों पर भी करीब 50 से ज्यादा स्थानों पर पुलिस पिकेट लगाकर संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। सभी सुरक्षा पॉइंट पर पुलिस ने बैरिकेड, कंटेनर और क्रेन की व्यवस्था की है। इन पॉइंट पर सुरक्षाकर्मियों की भी तैनाती की गई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें