ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRसात लेयर की सिक्योरिटी, पुलिस-पैरामिलिट्री फोर्स तैनात; किसानों के दिल्ली कूच को लेकर पुलिस के तगड़े इंतजाम

सात लेयर की सिक्योरिटी, पुलिस-पैरामिलिट्री फोर्स तैनात; किसानों के दिल्ली कूच को लेकर पुलिस के तगड़े इंतजाम

किसानों ने बुधवार को दिल्ली कूच का ऐलान किया है इसे लेकर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए हैं। पुलिस ने दिल्ली बॉर्डर पर सात लेयर की सुरक्षा, बैरिकेडिंग पर लोहे के तार लगाए हैं।

सात लेयर की सिक्योरिटी, पुलिस-पैरामिलिट्री फोर्स तैनात; किसानों के दिल्ली कूच को लेकर पुलिस के तगड़े इंतजाम
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 21 Feb 2024 05:26 AM
ऐप पर पढ़ें

किसानों के दिल्ली कूच को देखते हुए दिल्ली की सीमा पर पुलिस ने मंगलवार को सख्ती और बढ़ा दी। हरियाणा से लगे सिंघु, टीकरी और ढासा बॉर्डर को पूरी तरह बंद कर दिया गया है। यहां सात लेयर की सुरक्षा की गई है जिसमें लोहे और सीमेंट के बैरिकेड, कंटेनर और क्रेन तक लगा दी गई हैं। 

शंभू बॉर्डर पहुंची दिल्ली पुलिस 

सुरक्षा तैयारियों के बीच हरियाणा-पंजाब को जोड़ने वाले शंभू बॉर्डर के सुरक्षा इंतजाम का भी दिल्ली पुलिस ने जायजा लिया है। इसका मकसद हरियाणा पुलिस की रणनीति को समझना था, ताकि दिल्ली पुलिस की ओर से सीमावर्ती इलाकों में की गई तैयारियों के बीच अगर कुछ प्वाइंट पर या फिर सुरक्षा लेयर बढ़ाने की गुंजाइश है तो उस पर काम किया जा सके।

किसानों को दिल्ली में घुसने से रोकने के लिए पूरी तरह तैयार दिल्ली पुलिस ने सीमावर्ती इलाकों में मल्टी लेयर की सिक्योरिटी का इंतजाम किया। रास्ते में बैरिकेड लगाकर कंटेनर खड़े कर दिए गए हैं। साथ ही सुरक्षा घेरे को मजबूत करने के लिए बैरिकेडिंग पर लोहे की तार लगाई गई है। भारी संख्या में पुलिस बल और अर्धसैनिक बल की तैनाती की गई है।

बाहरी इलाकों में चौकसी 

मल्टी लेयर सुरक्षा इंतजाम करने के अलावा दिल्ली पुलिस ड्रोन कैमरों से भी नजर रख रही है।

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर चेकिंग तेज

21 फरवरी को किसानों के दिल्ली कूच के ऐलान के बाद से नोएडा पुलिस भी अलर्ट है। दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अधिकारियों का कहना है कि इस संबंध में जिले के किसान नेताओं से बातचीत हुई है। जनपद के किसानों ने दिल्ली कूच में हिस्सा नहीं लेने का वादा किया है। इसके बावजूद दिल्ली और नोएडा के सभी प्रवेश और निकासी द्वार पर बुधवार को अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी।

चिल्ला समेत अन्य जगहों से वाहनों की चेकिंग के बाद ही आगे जाने दिया जाएगा। संबंधित अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहेंगे। सीसीटीवी और ड्रोन कैमरे से बॉर्डर के आसपास होने वाली हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी। एलआईयू की टीम भी सक्रिय है और किसानों से जुड़ी हर गतिविधि पर नजर रखकर आगे रिपोर्ट कर रही है।

ये रास्ते प्रभावित रहेंगे

ट्रैफिक पुलिस की ओर से मध्य जिले में बुधवार सुबह विशेष बंदोबस्त किए जाएंगे। इसके चलते सुबह 9.30 बजे से लेकर 11.30 बजे तक दो घंटे आईटीओ चौक, डीडीयू मार्ग, बहादुरशाह जफर मार्ग, जेएलएन मार्ग, शांति वन क्रासिंग और राजघाट क्रासिंग के पास यातायात प्रभावित रहने की संभावना है। ट्रैफिक पुलिस इस दौरान आईपी मार्ग से दूर रहने की सलाह ने दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें