ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRKhatu Shyam : रेलवे ने खाटू श्याम प्रेमियों की कर दी मौज, रींगस जाने वाली इस ट्रेन में बढ़ाए गए कोच

Khatu Shyam : रेलवे ने खाटू श्याम प्रेमियों की कर दी मौज, रींगस जाने वाली इस ट्रेन में बढ़ाए गए कोच

खाटू श्याम (Khatu Shyam) जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए राहत भरी खबर है। रेलवे ने खाटू श्याम प्रेमियोंं की बढ़ती संख्या को देखते हुए रूणिचा एक्सप्रेस ट्रेन (Runicha Express) में 3 कोच बढ़ा दिए हैं।

Khatu Shyam : रेलवे ने खाटू श्याम प्रेमियों की कर दी मौज, रींगस जाने वाली इस ट्रेन में बढ़ाए गए कोच
Praveen Sharmaगुरुग्राम। हिन्दुस्तानSun, 07 Jan 2024 09:39 AM
ऐप पर पढ़ें

खाटू श्याम (Khatu Shyam) जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए राहत भरी खबर है। रेलवे ने खाटू श्याम प्रेमियोंं की बढ़ती संख्या को देखते हुए दिल्ली-जैसलमैर-दिल्ली रूणिचा एक्सप्रेस ट्रेन (Runicha Express Train) में तीन कोच बढ़ा दिए हैं। गुड़गांव-रेवाड़ी के रास्ते चलने वाली इस ट्रेन में दो द्वितीय शयनयान और एक थर्ड एसी डिब्बे की स्थायी तौर पर बढ़ोतरी की गई है।

बता दें कि गुड़गांव स्टेशन से एकादशी, नए साल, दिवाली और फाल्गुन माह में रोजाना हजारों की संख्या में श्रद्धालु खाटू श्याम के लिए जाते हैं। गुड़गांव से जैसलमैर, जयपुर, बिकानेर जाने वाली लगभग सभी ट्रेनों में खचाखच यात्रियों की भीड़ होती है। नए साल पर तो ट्रेन के दरवाजे नहीं खुलने पर यात्रियों ने ट्रेन को ही रोक था। भीड़ ने ट्रेन में तोड़फोड़ भी की थी।

ऐसे में रेलवे ने अब गाड़ी संख्या 14087/14088, दिल्ली-जैसलमेर-दिल्ली रूणिचा एक्सप्रेस ट्रेन में दिल्ली से 13 जनवरी से और जैसलमेर से 14 जनवरी से थर्ड एसी डिब्बे की स्थायी बढ़ोतरी की है। बढ़ोतरी के बाद इस ट्रेन में कुल 18 डिब्बे होंगे। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि फाल्गुन माह में लाखों की संख्या में श्रद्धालु खाटू श्याम जाएंगे। खाटू श्याम जाने वाले ट्रेनों में कोच की बढ़ोतरी की जा रही है।

गौरतलब है कि नए साल के दिन गुड़गांव रेलवे स्टेशन पर रींगस स्थित खाटू श्याम दर्शन करने जाने वाले यात्रियों ने रात में जमकर हंगामा किया था। उन्होंने ट्रेन को करीब 55 मिनट तक रेलवे ट्रैक पर ही रोक कर रखा। यात्रियों का आरोप था कि दिल्ली सराय रोहिल्ला से उदयपुर सिटी तक जाने वाली चेतक एक्सप्रेस ट्रेन के यात्रियों ने गेटों को अंदर से बंद कर दिया था। इससे गुस्साए कई यात्रियों ने ट्रेन में तोड़फोड़ भी की थी। इसके बाद रेलवे पुलिस ने मौके पर पहुंचकर यात्रियों को समझा-बुझाकर ट्रैक से हटाया था। चेतक एक्सप्रेसवे के गेट खुलवाकर कुछ यात्रियों को इस ट्रेन के माध्यम से रींगस स्टेशन भेजा तो कुछ को एक घंटे बाद आई सैनिक एक्सप्रेस ट्रेन से रींगस के लिए रवाना किया। बता दें कि, खाटू श्याम जाने के लिए जनशताब्दी एक्सप्रेस, रूणिचा एक्सप्रेस, सैनिक एक्सप्रेस और चेतक एक्सप्रेस चलती हैं।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें