ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRकेजरीवाल के पीए विभव कुमार की गिरफ्तारी कब होगी? बीजेपी का आप से सवाल, स्वाति की चुप्पी पर पूर्व पति ने उठाए सवाल

केजरीवाल के पीए विभव कुमार की गिरफ्तारी कब होगी? बीजेपी का आप से सवाल, स्वाति की चुप्पी पर पूर्व पति ने उठाए सवाल

स्वाति मालीवाल के साथ सीएम हाउस में हुई बदसलूकी को लेकर बीजेपी ने आप से पूछा है कि बिभव कुमार की गिरफ्तारी कब होगी। बीजेपी का कहना है कि दिल्ली पुलिस को केस दर्ज करके एक्शन लेना चाहिए।

केजरीवाल के पीए विभव कुमार की गिरफ्तारी कब होगी? बीजेपी का आप से सवाल, स्वाति की चुप्पी पर पूर्व पति ने उठाए सवाल
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 15 May 2024 07:15 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने बुधवार को कहा कि स्वाति मालीवाल मामले में संजय सिंह की प्रेसवार्ता के बाद दिल्ली पुलिस को मामला दर्ज कर कार्रवाई करनी चाहिए। एक दिन तक आम आदमी पार्टी (आप) घटना पर चुप्पी साधे रही। इससे आप की मानसिकता का पता चलता है। सचदेवा ने कहा कि एक महिला के साथ मारपीट होने के बाद अब तक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए विभव की गिरफ्तारी करवा देनी चाहिए थी। यह भी जांच का विषय है कि आखिर इसके लिए किसने उकसाया था। मुख्यमंत्री आवास पर यह घटना हुई है। इस कारण इस मामले को लेकर बड़े सवाल उठ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि स्वाति मालीवाल शुरू से मुद्दे उठाती रही हैं। वह आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद हैं और उन्हीं के साथ सीएम आवास पर हुई घटना जांच का विषय है। भाजपा नेताओं ने कहा कि इस मामले में आरोपी के खिलाफ जल्द से जल्द जांच शुरू होनी चाहिए। गौरतलब है कि स्वाति मालीवाल की ओर से पुलिस को कॉल मिलने के बाद से भाजपा नेता आम आदमी पार्टी पर हमलावर है।

कौन हैं विभव कुमार

विभव कुमार मुख्यमंत्री केजरीवाल के निजी सचिव हैं। वह आंदोलन के पहले से ही केजरीवाल के साथ जुड़े हुए हैं। फिर आंदोलन और आम आदमी पार्टी के गठन के बाद वह अरविंद केजरीवाल के सबसे नजदीक पहुंचे। दिल्ली में जब उनकी सरकार बनी तो उन्हें मुख्यमंत्री ने बतौर निजी सचिव के रूप में रखा। हालांकि, नोएडा में उनके खिलाफ दर्ज एक केस का हवाला देते हुए दिल्ली सरकार से उन्हें इसी साल निजी सचिव के पद से हटा दिया था।

पूर्व पति ने साजिश बताया

मालीवाल के पूर्व पति नवीन जयहिंद ने भी इस मामले में अपना पक्ष रखा है। उन्होंने एक वीडियो जारी करके कहा कि संजय सिंह इस पूरे मामले में झूठ बोल रहे हैं। यह एक साजिश है। स्वाति की जान को खतरा है। जयहिंद ने कहा कि जो महिला दूसरी महिलाओं की आवाज उठाने के लिए पूरे देश में जाती थी, वह अपने साथ हुई इतनी बड़ी घटना पर अब तक चुप क्यों हैं?

कड़ी कार्रवाई होगी

आप नेता संजय सिंह ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक विभव कुमार ने मुख्यमंत्री आवास पर पार्टी की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल के साथ ‘बदसलूकी’ की। मालीवाल द्वारा केजरीवाल के निजी स्टाफ के एक सदस्य पर ‘हमले’ का आरोप लगाए जाने के एक दिन बाद सिंह ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आप सुप्रीमो केजरीवाल इस मामले में कड़ी कार्रवाई करेंगे।