ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकेजरीवाल सरकार ने कोरोना योद्धाओं को दिया बड़ा झटका, अप्रैल से 1 करोड़ की सम्मान राशि होगी बंद

केजरीवाल सरकार ने कोरोना योद्धाओं को दिया बड़ा झटका, अप्रैल से 1 करोड़ की सम्मान राशि होगी बंद

दिल्ली में COVID-19 के फिर से बढ़ते मामलों के बीच अरविंद केजरीवाल की सरकार ने कोरोना योद्धाओं को एक बड़ा झटका दिया है। सरकार 3 अप्रैल से कोरोना योद्धाओं की 1 करोड़ की सम्मान राशि बंद करने जा रही है।

केजरीवाल सरकार ने कोरोना योद्धाओं को दिया बड़ा झटका, अप्रैल से 1 करोड़ की सम्मान राशि होगी बंद
Praveen Sharmaनई दिल्ली। हिन्दुस्तानFri, 31 Mar 2023 07:44 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना योद्धाओं को दिल्ली सरकार की ओर से दी जाने वाली एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि योजना 3 अप्रैल के बाद बंद हो जाएगी। दिल्ली सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी कर कहा है कि विभागों की तरफ से अभी तक पुराने-पुराने मामलों में कोरोना योद्धाओं को सम्मान राशि देने के लिए प्रस्ताव आ रहे है, इसलिए ये फैसला लिया गया है।

दरअसल, दिल्ली सरकार ने कोरोना के दौरान अपनी जान की परवाह किए बगैर कोरोना संक्रमितों की सेवा करने वाले लोगों के लिए इस सम्मान राशि की शुरुआत की थी। सरकार का कहना था कि ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले कोरोना योद्धाओं को एक करोड़ की सम्मान राशि उनके परिवार को मिलेगी।

जानकारी के मुताबिक, अभी तक कुल 70 से अधिक लोगों को यह सम्मान राशि दी भी जा चुकी है। मगर सरकार ने पाया कि करीब दो साल बीत जाने के बाद भी कोरोना योद्धाओं के लिए सम्मान राशि को लेकर विभागों की ओर से प्रस्ताव आ रहे हैं।

अभी तक कोरोना योद्धाओं की सम्मान राशि को लेकर विभागों की ओर से आ रहे प्रस्तावों को लेकर कैबिनेट में चर्चा हुई थी, जिसके बाद बीते 20 मार्च को एक आदेश जारी करके कहा गया है कि इस निर्देश के जारी होने के बाद अगले दो सप्ताह में कोरोना योद्धा सम्मान राशि के लिए जो प्रस्ताव आएंगे उसी पर विचार किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें