ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली को एक सप्ताह में मिलेगा 500 आईसीयू कोविड बेड : मनीष सिसोदिया

दिल्ली को एक सप्ताह में मिलेगा 500 आईसीयू कोविड बेड : मनीष सिसोदिया

दिल्ली को इस सप्ताह 500 आईसीयू कोविड बेड मिलेगा। दिल्ली के रामलीला मैदान में इसके लिए एक अस्थायी अस्पताल का निर्माण तेजी से चल रहा है। मंगलवार को उपमुख्मयंत्री मनीष सिसोदिया ने इसका दौरा किया।...

दिल्ली को एक सप्ताह में मिलेगा 500 आईसीयू कोविड बेड : मनीष सिसोदिया
नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाताTue, 04 May 2021 10:59 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली को इस सप्ताह 500 आईसीयू कोविड बेड मिलेगा। दिल्ली के रामलीला मैदान में इसके लिए एक अस्थायी अस्पताल का निर्माण तेजी से चल रहा है। मंगलवार को उपमुख्मयंत्री मनीष सिसोदिया ने इसका दौरा किया। उन्होंने कहा कि हम तेजी से दिल्ली मे बेड बढ़ाने की दिशा में काम कर रहे है। उन्होंने रामलीला मैदान के अलावा दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में जाकर भी स्थिति का जाएजा लिया।

रामलीला मैदान के अलावा उन्होंने मंगोलपुरी स्थित संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल का दौरा कर वहां स्वास्थ्य सुविधाओं का जायज़ा लिया। इस अस्पताल में फ्रांस से मंगवाए गए ऑक्सीजन प्लांट को लगाने का काम शुरू हो गया है। संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल में 300 बेड है जिसमें 118 कोविड बेड्स है। मनीष सिसोदिया ने हॉस्पिटल के कोविड वार्ड जाकर मरीजों का हाल जाना। उन्होंने अस्पताल प्रशासन को मरीजों को बेहतर सुविधा मुहैया करवाने का निर्देश दिया।

सिसोदिया ने कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज में स्थित कोविड केअर सेंटर का दौरा किया। डॉक्टरों से बातचीत कर व्यवस्था का जायजा लिया। वर्तमान में ऑक्सीजन की कम आपूर्ति के हालात को देखते हुए इस केंद्र में ऑक्सीजन प्लांट लगाया गया है। इस कोविड केअर सेंटर की क्षमता 500 बेड्स की है लेकिन ऑक्सीजन की कमी के कारण यहां बेड्स खाली है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि ऑक्सीजन की आपूर्ति नियमित होते ही यह पूरी क्षमता के साथ चलेगा।

सिसोदिया ने कहा कि हमारे डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी अपनी जान की परवाह किए बगैर दिन-रात लोगों की जान बचा रहे है, हमें उन पर गर्व है। उन्होंने कहा की ये युद्धकाल है। इससे लड़ने के लिए दिल्ली सरकार युद्धस्तर पर काम कर रही है। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि हमें कोरोना के साथ मिलकर लड़ना है। उन्होंने लोगों से लॉकडाउन के नियमों का पालन करने की अपील की।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें