ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRनामांकन दाखिल करने से पहले कन्हैया कुमार ने की पूजा, सभी धर्म गुरुओं से लिया आशीर्वाद

नामांकन दाखिल करने से पहले कन्हैया कुमार ने की पूजा, सभी धर्म गुरुओं से लिया आशीर्वाद

नामांकन दाखिल करने से पहले कन्हैया कुमार ने  मौज़पुर पर स्थित अपने चुनाव कार्यालय में हवन पूजन किया और सभी धर्म गुरुओं से आशीर्वाद लिया।

नामांकन दाखिल करने से पहले कन्हैया कुमार ने की पूजा, सभी धर्म गुरुओं से लिया आशीर्वाद
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 06 May 2024 12:21 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर 25 मई को वोटिंग होनी है। ऐसे में सभी पार्टियों का चुनाव प्रचार जोरों पर है। उम्मीदवारों के नामांकन की आज आखिरी तारीख भी है। ऐसे में कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने आज उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से नामांकन दाखिल किया। यहां उनका मुकाबला बीजेपी के मनोज तिवारी से है। ऐसे में इस सीट पर मुकाबला बेहद दिलचस्प हो गया है। उधर नामांकन दाखिल करने से पहले कन्हैया कुमार ने  मौज़पुर पर स्थित अपने चुनाव कार्यालय में हवन पूजन किया और सभी धर्म गुरुओं से आशीर्वाद लिया।

उनके नामांकन से पहले न्याय यात्रा के लिए दिल्ली प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र यादव पूर्व प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल पूर्व विधायक नरेंद्र नाथ समेत अन्य नेता पहुंचे। उधर नामाकंन दाखिल करते समय कन्हैया कुमार के साथ दिल्ली सराकर में मंत्री गोपाल राय भी मौजूद थे। 

इससे पहले उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार मनोज तिवारी ने आज अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। नामांकन दाखिल करने से पहले मनोज तिवारी ने एक रोड शो किया था। मनोज तिवारी के रोड़ शो के दौरान उनके साथ रक्षा मंत्री एवं पार्टी वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह और अन्य भाजपा वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे। रोड शो के दौरान रक्षा मंत्री ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारा भारत नई सोच के साथ आगे बढ़ रहा है। दुनिया देख रही है कि भारत अब पहले जैसा नहीं रहा, अब यह दुनिया का एक शक्तिशाली देश बन गया है।” मीडिया से बात करते हुए श्री सिंह ने दावा किया कि भाजपा राष्ट्रीय राजधानी की सभी सात लोकसभा सीटें जीतेगी।