Thursday, January 20, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCR'घृणित' सोशल मीडिया पोस्ट केस, कंगना ने दिल्ली विधानसभा पैनल के सामने पेश होने के लिए और समय मांगा

'घृणित' सोशल मीडिया पोस्ट केस, कंगना ने दिल्ली विधानसभा पैनल के सामने पेश होने के लिए और समय मांगा

नई दिल्ली। पीटीआई Praveen Sharma
Mon, 06 Dec 2021 05:50 PM
'घृणित' सोशल मीडिया पोस्ट केस, कंगना ने दिल्ली विधानसभा पैनल के सामने पेश होने के लिए और समय मांगा

इस खबर को सुनें

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर अपने कथित घृणित पोस्ट (Hateful Posts) को लेकर दिल्ली विधानसभा की शांति एवं सद्भाव समिति के समक्ष पेश होने के लिए और समय मांगा है। राघव चड्ढा ने कहा कि समिति के समक्ष उनकी पेशी की संशोधित तिथि बाद में तय की जाएगी।

समिति ने पिछले महीने कंगना को 6 दिसंबर को समिति के सामने पेश होने के लिए एक नोटिस जारी किया था, जब शिकायतों में उनके द्वारा पोस्ट की गई एक कथित आपत्तिजनक और अपमानजनक इंस्टाग्राम कहानी का हवाला दिया गया था। अभिनेत्री ने सोमवार को अपनी अनुपलब्धता के लिए व्यक्तिगत और व्यावसायिक कारणों का हवाला दिया है।

चड्ढा ने कहा कि कंगना रनौत ने दिल्ली विधानसभा की शांति और सद्भाव समिति के समक्ष पेश होने के लिए और समय मांगा है। उन्होंने आज अपनी अनुपलब्धता के लिए कुछ व्यक्तिगत और पेशेवर कारणों का हवाला दिया है। 

उन्होंने कहा कि अभिनेत्री ने समिति के समक्ष पेश होने के लिए नई तारीख की मांग की है ताकि समिति की चल रही कार्यवाही में मदद की जा सके। चड्ढा ने कहा कि कंगना रनौत के इस अनुरोध पर समिति ने संज्ञान लिया है। आने वाले समय में हम उन्हें उनके पेश होने की नई तारीख के बारे में बताएंगे।

पिछले महीने अभिनेत्री को नोटिस जारी करते हुए समिति ने एक बयान में कहा कि शिकायतों में दावा किया गया है कि कंगना ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में सिख समुदाय को 'खालिस्तानी आतंकवादी' करार दिया था।

पैनल ने कहा था, "एक शिकायत में उल्लेख किया गया है कि 20 नवंबर को, रनौत ने एक कहानी पोस्ट की जिसमें लिखा था, 'खालिस्तानी आतंकवादी आज सरकार को घुमा सकते हैं...लेकिन हमें एक महिला को नहीं भूलना चाहिए... एकमात्र महिला प्रधानमंत्री ने इन को अपनी जूती के नीचे कुचल दिया था।''

सिख समुदाय ने अभिनेत्री के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने और उसकी भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए मुंबई में पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है। कांग्रेस की युवा शाखा ने भी पिछले महीने कंगना रनौत के खिलाफ सोशल मीडिया पर कथित रूप से "देश विरोधी" बयान देने के लिए पुलिस शिकायत दर्ज कराई थी। 

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें