ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRआज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश होंगी के कविता, CBI मांगेगी रिमांड; एजेंसी ने तिहाड़ में कल किया था गिरफ्तार 

आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश होंगी के कविता, CBI मांगेगी रिमांड; एजेंसी ने तिहाड़ में कल किया था गिरफ्तार 

बीआरएस नेता के कविता की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ईडी के बाद अब उन्हें सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। एजेंसी आज उन्हें कोर्ट में पेश करेगी ताकि रिमांड मांगी जा सके।

आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश होंगी के कविता, CBI मांगेगी रिमांड; एजेंसी ने तिहाड़ में कल किया था गिरफ्तार 
Sneha Baluniएजेंसी,नई दिल्लीFri, 12 Apr 2024 05:59 AM
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई ने कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में बीआरएस नेता के. कविता को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद वे फिलहाल तिहाड़ जेल में हैं। अधिकारियों के मुताबिक, तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता को सीबीआई ने गुरुवार दोपहर 12 बजे तिहाड़ जेल की जेल नंबर 6 से गिरफ्तार किया। 

के. कविता गुरुवार को तिहाड़ जेल में रहेंगी और एजेंसी उनकी हिरासत मांगने के लिए शुक्रवार को उन्हें अदालत में पेश कर सकती है। अधिकारियों ने कहा कि अगर सीबीआई को कविता की हिरासत मिल जाती है तो भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के अधिकारी उनसे पूछताछ करेंगे। सीबीआई ने विशेष अदालत से अनुमति लेने के बाद शनिवार को जेल के अंदर के. कविता से पूछताछ की थी। 

बीआरएस नेता से मामले में सह-आरोपी बुच्ची बाबू के फोन से मिले व्हाट्सऐप चैट और एक जमीन सौदे से संबंधित दस्तावेजों के बारे में पूछताछ की गई थी। आरोप है कि आबकारी नीति में कथित बदलाव के लिए आम आदमी पार्टी को रिश्वत के रूप में 100 करोड़ रुपये दिए गए थे। गौरतलब है कि के. कविता को आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में ईडी ने 15 मार्च को गिरफ्तार किया था। 16 मार्च को राउज एवेन्यू कोर्ट ने कविता को 23 मार्च तक ईडी की रिमांड में भेजा दिया था। 26 मार्च को कविता को न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजा गया था।

केजरीवाल की याचिका पर 15 अप्रैल को सुनवाई संभव

धन शोधन के मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के खिलाफ दाखिल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई हो सकती है। आप प्रमुख ने बुधवार को शीर्ष कोर्ट में दिल्ली उच्च न्यायालय के 9 अप्रैल के उस फैसले को चुनौती दी है, जिसमें ईडी द्वारा उन्हें गिरफ्तार किए जाने को सही ठहराया गया था।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें