ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR18 सितंबर को ग्रीन इंडिया दिवस के रूप में मनाने की पहल   

18 सितंबर को ग्रीन इंडिया दिवस के रूप में मनाने की पहल   

ग्लोबल वार्मिंग और कार्बन फुट प्रिंट की समस्या को हल करने के लिए न्यायिक परिषद ने 18 सितंबर को ग्रीन इंडिया दिवस के रूप में मामने का निर्णय किया है। इसके तहत परिषद दिल्ली और आसपास के शहरों में पेड़...

18 सितंबर को ग्रीन इंडिया दिवस के रूप में मनाने की पहल   
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 18 Sep 2018 08:19 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्लोबल वार्मिंग और कार्बन फुट प्रिंट की समस्या को हल करने के लिए न्यायिक परिषद ने 18 सितंबर को ग्रीन इंडिया दिवस के रूप में मामने का निर्णय किया है। इसके तहत परिषद दिल्ली और आसपास के शहरों में पेड़ लगाएगा साथ ही इस अभियान को स्कूल, कॉलेज और अस्पताल तक पहुंचाएगा।     
 
न्यायिक परिषद के महानिदेशक राजीव अग्निहोत्री ने बताया की वैश्विक स्तर पर हम विश्व पर्यावरण दिवस, पृथ्वी दिवस मानते हैं, लेकिन अब हम ग्रीन इंडिया दिवस मना रहे हैं. इसके तहत दिल्ली और आसपास के इलाकों में पेड़ लगा रहे है. हालांकि ग्रीन इंडिया अभियान को लेकर भारत में कोई तिथि निर्धारित नहीं है, लेकिन हमारे एनजीओ  ने इसे 18 सितंबर को मनाने की पहल की है, साथ ही  पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए लोगों को प्रेरित भी कर रही है।    

अग्निहोत्री ने आगे कहा कि ग्रीन इंडिया अभियान का उद्देश्य लोगों में पर्यावरण को लेकर जागरूकता फैलाना है. उन्होंने कहा कि परिषद ने 18 सितंबर को ग्रीन इंडिया दिवस के रूप में मानाने का निर्णय  किया है, साथ उन्होंने कहा है की हम लोगों से आग्रह करेंगे की अपने जन्मदिन पर एक पौधा जरूर लगाएं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें