ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRगजब! जज करते रहे इंतजार, ईडी अफसर नहीं पहुंचे कोर्ट; क्या है मामला

गजब! जज करते रहे इंतजार, ईडी अफसर नहीं पहुंचे कोर्ट; क्या है मामला

कड़कड़डूमा कोर्ट दिल्ली हिंसा के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय का इंतजार करती रही लेकिन जांच एजेंसी नहीं पहुंची। कोर्ट आप के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन से जुड़े मामले की सुनवाई कर रहा था।

गजब! जज करते रहे इंतजार, ईडी अफसर नहीं पहुंचे कोर्ट; क्या है मामला
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 07 Dec 2023 06:13 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली हिंसा से जुड़े एक मामले में कड़कड़डूमा कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय के विशेष निदेशक को अदालत में उपस्थित होने के आदेश दिए हैं। कोर्ट मंगलवार को आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन से जुड़े एक मामले की सुनवाई कर रहा था। इस दौरान ईडी को अपना जवाब दाखिल करना था और बचाव पक्ष को जवाब की कॉपी उपलब्ध करानी थी। 

कोर्ट 12 से 12.30 बजे तक इंतजार करता रहा, लेकिन ईडी की तरफ से कोई अभियोजक और जांच अधिकारी पेश नहीं हुआ। इस दौरान केवल विशेष लोक अभियोजक एनके मट्टा वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जुड़े थे। अदालत ने आधे घंटे इंतजार के बाद अपने आदेश में विशेष निदेशक को उपस्थित रहने के निर्देश दिए। साथ ही ताहिर हुसैन की भी भौतिक उपस्थिति के निर्देश दिए हैं। 

विशेष निदेशक को अगली तारीख यानी आठ दिसंबर को दोपहर दो बजे पेश होने का निर्देश दिया गया। कड़कड़डूमा अदालत ने दिल्ली हिंसा के चार मामलों में आरोपी सुरेंद्र नाथ यादव को जमानत दी है। कोर्ट ने कहा कि सह आरोपियों को पहले ही जमानत मिल चुकी है। समानता के आधार पर उन्हें राहत दी जानी चाहिए। एडिशनल सेशन जज पुलस्त्य प्रमाचल आरोपी की याचिका पर सुनवाई कर रहे थे।

चार मामलों में जमानत

कड़कड़डूमा अदालत ने दिल्ली हिंसा के चार मामलों में आरोपी सुरेंद्र नाथ यादव को जमानत दी है। कोर्ट ने कहा कि सह आरोपियों को पहले ही जमानत मिल चुकी है। समानता के आधार पर उन्हें राहत दी जानी चाहिए। एडिशनल सेशन जज पुलस्त्य प्रमाचल आरोपी की याचिका पर सुनवाई कर रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें