ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRJNU छात्रसंघ चुनाव 2019 के लिए मतगणना शुरू, जानें कब आएगा परिणाम

JNU छात्रसंघ चुनाव 2019 के लिए मतगणना शुरू, जानें कब आएगा परिणाम

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) की मतगणना छात्रों और प्रशासन के बीच गतिरोध के कारण 11 घंटे की देरी के बाद शनिवार को शुरू हो गई। दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को जेएनयू को 17...

JNU छात्रसंघ चुनाव 2019 के लिए मतगणना शुरू, जानें कब आएगा परिणाम
नई दिल्ली | एजेंसीSat, 07 Sep 2019 03:43 PM
ऐप पर पढ़ें

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) की मतगणना छात्रों और प्रशासन के बीच गतिरोध के कारण 11 घंटे की देरी के बाद शनिवार को शुरू हो गई।

दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को जेएनयू को 17 सितंबर तक चुनाव के नतीजे अधिसूचित करने से रोक दिया था। इसके बाद छात्र संचालित चुनाव समिति और सभी पार्टियों के बीच बैठक में रात करीब दस बजे मतगणना कराने का फैसला लिया गया। जेएनयू ईसी के चेयरमैन शशांक पटेल ने कहा कि मतगणना की प्रक्रिया सुबह 11 बजकर 55 मिनट पर हुई।

जेएनयू छात्रसंघ चुनाव में 67 फीसदी मतदान

पटेल ने कहा कि चुनाव समिति ने शिकायत निवारण प्रकोष्ठ को छात्र समुदाय की मांगों पर अपना रुख बदलने के लिए मनाने की अपनी तरफ से पूरी कोशिश की। उन्होंने कहा कि जब कई घंटों बाद भी सहमति नहीं बन पाई तो चुनाव समिति ने रुझानों की घोषणा के साथ मतगणना शुरू कराने का फैसला किया।

उन्होंने बताया कि हालांकि नतीजे घोषित करने पर रोक लगी हुई है। शुक्रवार को जेएनयूएसयू चुनाव में 67.9 फीसदी मतदान हुआ जो सात वर्षों में सबसे अधिक माना जा रहा है। 

JNU छात्रसंघ चुनाव 2019 : हाईकोर्ट परिणाम अधिसूचित करने पर लगाई रोक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें