ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRJNU छात्र संघ चुनाव : चुनाव समिति ने कहा- रद्द नहीं हुआ था विकास का नामांकन

JNU छात्र संघ चुनाव : चुनाव समिति ने कहा- रद्द नहीं हुआ था विकास का नामांकन

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) छात्रसंघ चुनाव में एनएसयूआई से अध्यक्ष पद प्रत्याशी विकास यादव का नामांकन चुनाव समिति ने रद्द होने से इनकार किया है। बीते 7 सितंबर को शिकायत निवारण समिति...

JNU छात्र संघ चुनाव : चुनाव समिति ने कहा- रद्द नहीं हुआ था विकास का नामांकन
नई दिल्ली | वरिष्ठ संवाददाताTue, 11 Sep 2018 02:14 PM
ऐप पर पढ़ें

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) छात्रसंघ चुनाव में एनएसयूआई से अध्यक्ष पद प्रत्याशी विकास यादव का नामांकन चुनाव समिति ने रद्द होने से इनकार किया है। बीते 7 सितंबर को शिकायत निवारण समिति (जीआरसी) ने चुनाव समिति से विकास का नामांकन रद्द करने की सिफारिश की थी, जिसे समिति ने मानने से इनकार कर दिया। 

सोमवार सुबह करीब सवा 11 बजे मुख्य चुनाव आयुक्त हिमांशु कुलश्रेष्ठ ने कहा कि चुनाव समिति ने एकमत से जीआरसी की सिफारिश नहीं मानने का निर्णय लिया है। जेएनयू छात्र संघ चुनाव के लिए 14 सितंबर को मतदान होना है। चुनाव समिति से जुड़े सदस्य ने बताया कि समिति ने जीआरसी से मिली सिफारिश पर पूरी तरह विचार विमर्श करके यह फैसला लिया है। इस मामले में कानूनी सलाह लेने के बाद चुनाव समिति ने निर्णय लिया है। इसके बाद उनकी उम्मीदवारी बनी रहेगी। इस पूरे मामले में अपना नामांकन रद्द होने को लेकर प्रत्याशी न्यायालय चले गए थे।

जेएनयू में एनएसयूआई के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार का नामांकन रद्द

हाईकोर्टने भी राहत दी : दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को जेएनयू के उस फैसले पर रोक लगा दी है, जिसमें छात्र संघ चुनाव में एनएसयूआई अध्यक्ष पद के उम्मीदवार विकास यादव का नामांकन रद्द कर दिया गया था। 

हाईकोर्ट ने कहा है कि विकास का नामांकन रद्द करने का 7 सितंबर का फैसला कई आधार पर टिकने लायक नहीं है। हाईकोर्ट ने उम्मीदवारी रद्द करने को चुनौती देने वाली विकास यादव की याचिका पर यह आदेश दिया है। जस्टिस सिद्धार्थ मृदुल ने कहा कि जेएनयू प्रबंधन ने एनएसयूआई की ओर से अध्यक्ष पद उम्मीदवार विकास को उस शिकायत के बारे में जानकारी नहीं दी गई। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें